फाज़िला की हैट्रिक ने ईस्ट बंगाल की चुनौती को विफल कर दिया

फाज़िला की हैट्रिक ने ईस्ट बंगाल की चुनौती को विफल कर दिया

कोलकाता, 23 जनवरी (आईएएनएस) गोकुलम केरल एफसी ने मंगलवार को ईस्ट बंगाल ग्राउंड में आईडब्ल्यूएल 2023-24 में ईस्ट बंगाल एफसी को 4-0 से हराकर तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए।

मेजबान टीम के लिए यह लगातार चौथी हार थी।

मैच का मुख्य आकर्षण युगांडा की स्ट्राइकर फाज़िला इकवापुट की हैट्रिक रही। मालाबारियंस के लिए मैच का पहला गोल संध्या रंगनाथन ने किया। हाफ टाइम तक विजेता टीम 3-0 से आगे थी।

छह मैच खेलने के बाद, गत चैंपियन गोकुलम केरल एफसी के अब तीन जीत, दो ड्रॉ और एक हार से 11 अंक हैं। जबकि वे अब ओडिशा एफसी और किकस्टार्ट एफसी के बाद तालिका में तीसरे स्थान पर हैं, कोलकाता की टीम छह मैचों में तीन अंकों के साथ सात टीमों की लीग में अंतिम स्थान पर है।

गोकुलम केरला ने शुरुआत से ही ईस्ट बंगाल के गोल पर धावा बोल दिया और 14 मिनट के भीतर तीन गोल दाग दिए, जिससे मैच की प्रतिस्पर्धात्मक प्रकृति लगभग खत्म हो गई। इस तरह के झटके से ईस्ट बंगाल की सांस अटक गई और उसे वापसी करने का मौका ही नहीं मिला।

ईस्ट बंगाल निश्चित रूप से भाग्यशाली था कि उसने अधिक गोल नहीं खाए। एक डिफेंडर द्वारा गोललाइन क्लीयरेंस, गोलकीपर द्वारा शानदार बचाव और कुछ करीबी कॉलों ने उन्हें और शर्मिंदगी से बचा लिया। दूसरी ओर, रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड, गोकुलम गोलकीपर को व्यस्त रखने के लिए कुछ खास नहीं कर सकी।

गोकुलम केरल एफसी सेतु एफसी के खिलाफ अपने अगले मैच के लिए 28 जनवरी को एक्शन में लौटेगा।

ईस्ट बंगाल एफसी का मुकाबला 29 जनवरी को कोलकाता में स्पोर्ट्स ओडिशा से होगा।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine