'जब मिला तू' के लिए 24 घंटे भूखे रहे प्रतीक सहजपाल, रोल में फिट होने के लिए की कड़ी मेहनत

'जब मिला तू' के लिए 24 घंटे भूखे रहे प्रतीक सहजपाल, रोल में फिट होने के लिए की कड़ी मेहनत

मुंबई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। एक्टर प्रतीक सहजपाल ने ‘जब मिला तू’ के लिए अपने किरदार में ढलने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी है।

एक्टर ने कहा, ”मैंने दिल्ली में, खासकर वेस्ट दिल्ली के लोगों के बात करने के तरीके को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करके पंजाबी लहजा अपनाया। यह अब मेरी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है, चाहे मैं उठ रहा हूं, बैठ रहा हूं या सिर्फ बातें कर रहा हूं। कभी-कभी एक्सेंट की वजह से सीरियस बातें मजाक जैसी लगती हैं। यह मेरे किरदारों में प्रामाणिकता जोड़ता है।”

प्रतीक ने आगे कहा, ”यह भूमिका मेरी पिछली भूमिकाओं से अलग है। स्क्रिप्ट पढ़ते हुए, मैंने खुद को उत्सुकता से कुछ डायलॉग्स का इंतजार करते हुए पाया, जिससे यह उत्साह पैदा हुआ कि ‘यह कब आएगा?’ यह उस तरह की भूमिका है जो ध्यान खींचती है और एक आनंददायक तत्व जोड़ती है। मैंने इसे एक मजेदार और अलग अवसर के रूप में देखा, इसलिए मैंने इसे ले लिया।”

किरदार में ढलने के दौरान आने वाली चुनौतियों का आनंद लेने के बारे में खुलते हुए, उन्होंने कहा, ”किरदार को चित्रित करने में कई चुनौतियां आईं, क्योंकि मैंने खुद को भूमिका में गहराई से डूबा हुआ पाया, वास्तविक जीवन में भी उस किरदार की तरह महसूस किया। शूटिंग के दौरान किरदार को जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, वे मुझे वास्तविक लगीं क्योंकि मैं हर समय उस किरदार की तरह जी रहा था और व्यवहार कर रहा था।”

“मेरा नेचुरल एक्सेंट हिंदी की ओर झुकता है, और अपने डेली लाइफ में पंजाबी शब्दों का इस्तेमाल करने के साथ-साथ पंजाबी लहजे को शामिल करना एक शानदार अनुभव था।”

”यह बहुत मजेदार साबित हुआ। मैं इसे एक चुनौती के रूप में लेबल नहीं करूंगा, इसके बजाय, यह एक पूरी तरह से सुखद नया अनुभव था। जितना संभव हो सके फिट रहने के लिए मैंने कार्बोहाइड्रेट खाना भी बंद कर दिया। मैं 24 घंटे भूखा रहता था और कभी-कभी बॉडी शॉट्स के दौरान भी।”

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine