प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर काशी में भी पुलिस अलर्ट

प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर काशी में भी पुलिस अलर्ट

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर कमिश्नरेट की पुलिस हाई अलर्ट पर है। सोमवार को ड्रोन से निगरानी की व्यवस्था बनाई गई है। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और भीड़भाड़ वाले सभी स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए ड्यूटी का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म की निरंतर निगरानी की जाए।

विश्वनाथ धाम सहित अन्य प्रमुख मंदिरों और गंगा घाटों वाले काशी जोन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। डीसीपी आरएस गौतम ने बताया कि पूरे काशी जोन को चार जोन और 12 सेक्टर में बांट कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचा गया है। गंगा घाटों पर एनडीआरफ, एसडीआरएफ, पीएसी बाढ़ राहत दल और जल पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

जल पुलिस की टीम गंगा में लगातार पेट्रोलिंग कर सुरक्षित नौका संचालन सुनिश्चित कराएगी। मंदिरों, गंगा घाटों और भीड़भाड़ वाले सभी स्थानों पर जेबकतरों और शोहदों की करतूत पर अंकुश लगाने के लिए सादे कपड़ों में महिला-पुरुष पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। दशाश्वमेध, गोदौलिया और राजघाट पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

इससे पहले रविवार की शाम अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस. चनप्पा के नेतृत्व में कैंट व बनारस सहित सभी रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और भीड़भाड़ वाले सभी स्थानों पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान में पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड भी शामिल रहा।

E-Magazine