गोरखपुर में अस्पतालों में मिलेगा निशुल्क इलाज

गोरखपुर में अस्पतालों में मिलेगा निशुल्क इलाज

अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सोमवार को गोरखपुर में भी विभिन्न अस्पतालों व डॉक्टरों की तरफ से निशुल्क उपचार और ऑपरेशन कर मरीजों को रोग से मुक्ति दिलाई जाएगी। कई जगह मरीजों को पैथालॉजी जांच में भी 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। कई अस्पताल आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को कंबल आदि भी वितरित करेंगे।

आर्थो सर्जन डॉ. ऋतेश ने बताया कि निशुल्क जांच की सुविधा दाउदपुर स्थित आशा हाईवे हॉस्पिटल पर मिलेगी। यहां हड्डी रोग से जुड़ी सामान्य जांचें जैसे सीरम, यूरिक एसिड, हड्डियों की मजबूती जांचने के लिए बीएमडी के अलावा शुगर की जांच भी निशुल्क होगी। एक्स-रे में भी रियायत दी जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के अवसर पर जरूरतमंद लोगों को कंबल भी भेंट किए जा रहे हैं। ओपीडी में आने वाले जिन मरीजों को जरूरत होगी उन्हें भी कंबल दिया जाएगा।

डॉ. वाई सिंह करेंगे 11 मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन
22 जनवरी को संगम सुपर स्पेशलिटी आई हॉस्पिटल में 11 मरीजों का निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जाएगा। इसके लिए अब तक लगभग 48 रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इससे पहले गोकुलधाम वृद्ध आश्रम के छह बुजुर्गों का भी मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन हो चुका है।

आईएमए की तरफ से भी होगा आयोजन
आईएमए कार्यकारिणी सदस्य डॉ. इमरान अख्तर ने बताया कि 22 तारीख को कई जगह डॉक्टर ओपीडी में मरीजों की निशुल्क जांच करेंगे। इसके अलावा डॉ. अमित मिश्र हड्डी के मरीजों की निशुल्क जांच व उपचार करेंगे। सीतापुर आई अस्पताल स्थित आईएमए के कार्यालय में हर दिन निशुल्क ओपीडी चलाई जा रही है।

E-Magazine