पीएम मोदी ने धनुषकोडी में अरिचल मुनाई प्वाइंट का किया दौरा

पीएम मोदी ने धनुषकोडी में अरिचल मुनाई प्वाइंट का किया दौरा

पीएम मोदी ने धनुषकोडी में अरिचल मुनाई बिंदु का आज दौरा किया। इसके बाद पीएम मोदी ने श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम में अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर की अपनी यात्रा की झलकियां भी साझा कीं। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पूजन में पीएम मोदी मुख्य यजमान हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (21 जनवरी) धनुषकोडी में अरिचल मुनाई प्वाइंट का दौरा किया। मान्यता है कि इसी जगह से भगवान राम ने अपनी सेना के साथ रामसेतु का निर्माण किया था। इसके बाद पीएम मोदी श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की।

सोमवार को अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा।

अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर की अपनी यात्रा को पीएम ने किया याद

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम में अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर की अपनी यात्रा की झलकियां भी साझा कीं।

उन्होंन एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि वह शनिवार को मंदिर की अपनी यात्रा को “कभी नहीं भूलेंगे”। पीएम मोदी ने आगे लिखा,”मंदिर के हर हिस्से में शाश्वत भक्ति है।” इस मंदिर में स्थित शिव लिंग की स्थापना भगवान राम ने की थी। भगवान राम और देवी सीता ने यहां प्रार्थना की थी।

धनुषकोडी में विभीषण से मिले थे भगवान राम

कोठंडारामा नाम का अर्थ धनुषधारी राम है। यह धनुषकोडी में स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर रावण के भाई विभीषण पहली बार भगवान राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। कुछ किंवदंतियां यह भी कहती हैं कि यही वह स्थान है जहां भगवान राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था। बताते चलें की रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पूजन में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे।

E-Magazine