इराक ने जापान को चौंकाया, इंडोनेशिया ने जगाई उम्मीद

इराक ने जापान को चौंकाया, इंडोनेशिया ने जगाई उम्मीद

दोहा, 20 जनवरी (आईएएनएस) इराक ने शुक्रवार को एएफसी एशिया कप में टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार जापान को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एजुकेशन सिटी स्टेडियम में तालियों की गड़गड़ाहट से भरी भीड़ के सामने, आयमन हुसैन के पहले हाफ के दो गोलों ने चार बार के चैंपियन को चौंका दिया और दो राउंड के बाद छह अंकों के साथ इराक को ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

असनावी मंगकुलम के पहले हाफ में पेनल्टी की मदद से इंडोनेशिया ने शुक्रवार देर रात वियतनाम को 1-0 से हरा दिया।

बुधवार को होने वाले मुकाबले से पहले इंडोनेशिया, जापान के साथ तीन अंकों की बराबरी पर था और उसने नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद बरकरार रखी है।

एजुकेशन सिटी स्टेडियम में 38,663 प्रशंसकों के बहुमत से समर्थित, महाद्वीपीय फुटबॉल टूर्नामेंट के 2007 चैंपियन इराक ने मैच की तीव्रता और गति के साथ मजबूत शुरुआत की। जापान को पीछे धकेल दिया गया और उसे अपनी लय हासिल करने में समय लगा।

खेल के पांच मिनट बाद, अली जैसिम के क्रॉस को जापानी गोलकीपर सियोन सुजुकी ने हुसैन के रास्ते में रोक दिया, जिन्होंने हेडर से गेंद को शीर्ष कोने में पहुंचा दिया।

इराकी प्रीमियर लीग में खेलने वाले 27 वर्षीय स्ट्राइकर हुसैन ने पहले हाफ के अंतिम मिनटों में एक और हेडर से गोल किया।

पुनः आरंभ करने के बाद, जापान, एक प्रमुख कब्जे और उच्च पासिंग सटीकता के साथ, स्टॉपेज समय तक एक गोल करने में विफल रहा जब कप्तान वातारू एंडो ने क्लोज-रेंज हेडर के साथ स्कोर किया।

ग्रुप सी में, ईरान ने शुक्रवार रात हांगकांग, चीन पर 1-0 की जीत के बाद एक मैच शेष रहते हुए राउंड 16 में प्रवेश किया।

12 जनवरी से 10 फरवरी तक चलने वाले एशिया कप में छह समूहों में कुल 24 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। समूह विजेता और उपविजेता चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमों के साथ नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine