भारत दौरे पर नई रणनीति अपनाएंगे एंडरसन

भारत दौरे पर नई रणनीति अपनाएंगे एंडरसन

अबू धाबी, 17 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली इंग्लैंड की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक नए गेंदबाजी रन-अप का उपयोग करने के बारे में खुलासा किया है।

जेम्स एंडरसन का पिछले साल घरेलू मैदान पर एशेज में खराब प्रदर्शन रहा था। उन्होंने चार मैचों में 85.40 की औसत से पांच विकेट लिए थे।

श्रृंखला समाप्त होने के बाद एंडरसन ने मैनचेस्टर सिटी के एतिहाद स्टेडियम में एक सार्वजनिक रनिंग ट्रैक का उपयोग किया है और अपने नए गेंदबाजी रन-अप को सही करने के लिए अपने रन-अप में बदलाव किया।

एंडरसन ने द टेलीग्राफ से कहा, “मैंने एशेज को ईमानदारी से देखने की कोशिश की है। मुझे नहीं लगता कि मैंने खराब गेंदबाजी की, लेकिन साथ ही मुझे गेंदबाजी में कोई चुनौती नजर नहीं आई। गेंद स्विंग नहीं कर रही थी। पिचें मेरे लिए विशेष रूप से उपयुक्त नहीं थीं लेकिन जब परिस्थितियां मेरे पक्ष में नहीं हों तब विकेट लेना एक ऐसी चीज़ है जिस पर मुझे गर्व है।”

“भारत एक ऐसी जगह है जहां परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के पक्ष में नहीं होंगी, लेकिन मैं वहां पहले भी जा चुका हूं और मुझे सफलता भी मिली है। इसलिए, मैं बस खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं। मेरा रन-अप मुख्य चीज है, बस यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा हूं कि यह बेहतर हो। एक चीज जो सही नहीं थी वह थी मेरी रन-अप गति।”

अनुभवी तेज गेंदबाज का भारत में टेस्ट में अच्छा रिकॉर्ड है। उन्होंने 2006 से 13 मैचों में 29.32 की औसत से 34 विकेट लिए हैं।

हैदराबाद में शुरुआती मैच के बाद, विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट खेले जाएंगे।

एंडरसन ने कहा, “मैं भारत के पिछले दौरों की तुलना में इस दौरे को लेकर अधिक उत्साहित हूं। अतीत में यह वास्तव में एक कठिन काम रहा है और हमने इसे दूर करने की कोशिश की है।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine