बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने लखन राजा को 6 साल के लिए किया निलंबित

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने लखन राजा को 6 साल के लिए किया निलंबित

पटना, 17 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने क्रिकेटर लखन राजा को बिहार बनाम मुंबई रणजी ट्रॉफी मैच की पूर्व संध्या पर अपने पिता आदित्य प्रकाश वर्मा के साथ एसोसिएशन विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

5 जनवरी को मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के लिए बीसीए के पूर्व सचिव अमित कुमार ने एक अलग टीम की घोषणा की, जो बीसीए द्वारा अधिकृत नहीं थी।

घटना के बाद बीसीए द्वारा अधिकृत नहीं किए गए खिलाड़ियों की दूसरी सूची में शामिल सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को अवैध/एसोसिएशन विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बताने के लिए कारण बताओ नोटिस दिया गया था।

उस नोटिस को आगे बढ़ाते हुए, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने लखन राजा को सस्पेंड कर दिया, जो अपने पिता आदित्य प्रकाश वर्मा और पूर्व सचिव अमित कुमार के साथ एसोसिएशन विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए ।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा, “बीसीए प्रबंधन समिति के सदस्यों के निर्णय के आलोक में लखन राजा पिछले दिनों से लेकर हाल के घटनाक्रमों तक और बीसीए पर प्रकाशित अधिसूचना के बावजूद अपने पिता आदित्य प्रकाश वर्मा के साथ अनुशासनहीनता और संघ विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

“बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने एक बयान में कहा, ”4 जनवरी 2024 को वेबसाइट को 5 जनवरी 2024 को मोइन उल हक स्टेडियम में हुई घटना में शामिल होने के कारण बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।”

“हम क्रिकेट/अनुशासन की भावना के खिलाफ किसी भी दुर्व्यवहार या गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसमें शामिल लोगों को निलंबित करके, हम बिहार क्रिकेट को निष्पक्ष और एकजुट रखने के लिए मजबूती से खड़े हैं। हम बिहार में खेल की अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine