मुझे नहीं पता था कि मैं दुनिया का नंबर-1 प्लेयर बन सकता हूं: कार्लोस

मुझे नहीं पता था कि मैं दुनिया का नंबर-1 प्लेयर बन सकता हूं: कार्लोस

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। कार्लोस अल्काराज 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने डेब्यू के लिए तैयार हैं, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले साल के टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। पुरुषों के ड्रा में दूसरी वरीयता प्राप्त 20 वर्षीय स्पैनियार्ड ने प्रतिस्पर्धा करने और ग्रैंड स्लैम मंच पर अपनी छाप छोड़ने की उत्सुकता व्यक्त की।

विंबलडन चैंपियन अल्काराज़ अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी 10 बार के और मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच द्वारा पेश की गई चुनौती को स्वीकार करते हैं।

नवंबर में एटीपी फाइनल्स के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेलने के बावजूद अल्काराज अपनी स्टार गुणवत्ता का प्रदर्शन करते हुए खिताब के लिए पसंदीदा बने हुए हैं।

उन्होंने दो प्रदर्शनी मैचों में भाग लिया, जिसमें 27 दिसंबर को रियाद में जोकोविच के खिलाफ जीत हासिल की, लेकिन पिछले हफ्ते मेलबर्न में एक चैरिटी मैच में एलेक्स डी मिनौर से हार गए।

ऑस्ट्रेलिया लौटने के अपने उत्साह का विश्लेषण करते हुए अल्कराज ने टूर्नामेंट के लिए अपनी उम्मीदों को यूरोस्पोर्ट के साथ साझा किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पिछले साल वह कैसे चूक गए थे।

कार्लोस ने कहा, “मैं वास्तव में यहां ऑस्ट्रेलिया में फिर से खेलने के लिए उत्साहित हूं। मैं पिछले साल सभी मैच देखने से चूक गया था।”

हालांकि, उन्हें अपने कोच जुआन कार्लोस फरेरो की अनुपस्थिति से एक अतिरिक्त चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिनकी सर्जरी हुई थी।

इस झटके के बावजूद अल्काराज दैनिक संचार के माध्यम से फरेरो के साथ जुड़े हुए है और कोच की रिकवरी और सीज़न में बाद में संभावित वापसी के बारे में आशावाद व्यक्त करते हैं।

युवा प्रतिभा के लिए 2023 शानदार रहा। उन्होंने विंबलडन का खिताब जीता और रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 और नंबर 2 के बीच रहते हुए छह खिताब जीते।

हैरानी की बात यह है कि शीर्ष क्रम का खिलाड़ी बनने का विचार अल्काराज के दिमाग में कभी नहीं आया। वह अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने, खुद के प्रति सच्चे रहने और रैंकिंग और टूर्नामेंट डिफेंस की जटिलताओं में उलझे बिना लगातार सुधार करने के महत्व पर जोर देते हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मैं दुनिया का नंबर 1 टेनिस प्लेयर बन सकता हूं। सबसे अच्छी चीजों में से एक जो मैं कर सकता हूं वह है अंकों के बारे में नहीं सोचना, टूर्नामेंटों का बचाव करने के बारे नहीं सोचना और सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित करना।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine