एआई के निर्माण के लिए टेस्ला में अधिक मतदान नियंत्रण चाहते हैं मस्क

एआई के निर्माण के लिए टेस्ला में अधिक मतदान नियंत्रण चाहते हैं मस्क

सैन फ्रांसिस्को, 16 जनवरी (आईएएनएस)। एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि वह कंपनी में 25 प्रतिशत वोटिंग नियंत्रण के बिना टेस्ला को कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और रोबोटिक्स में अग्रणी बनाने में “असहज” हैं।

टेस्ला के सीईओ के पास वर्तमान में इलेक्ट्रिक कार कंपनी में लगभग 13.4 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उन्होंने अक्टूबर 2022 में 44 बिलियन डॉलर में एक्स का अधिग्रहण करने के लिए अपने शेयर बेच दिए थे।

एक्स पर एक पोस्ट में मस्क ने कहा कि जब तक उन्हें 25 फीसदी नियंत्रण नहीं मिल जाता, वह टेस्ला के बाहर उत्पाद बनाना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रभावशाली होने के लिए 25 प्रतिशत मतदान नियंत्रण पर्याप्त है, लेकिन “इतना नहीं कि मुझे पलटा न जा सके”।

मस्क ने लिखा, “जब तक ऐसा नहीं है, मैं टेस्ला के बाहर उत्पाद बनाना पसंद करूंगा। आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि टेस्ला एक स्टार्टअप नहीं है, बस टेस्ला और जीएम के बीच के अंतर को देखें।” .

मस्क ने लिखा,”जहां तक स्टॉक स्वामित्व के लिए पर्याप्त प्रेरणा होने की बात है, फिडेलिटी और अन्य के पास मेरे समान हिस्सेदारी है। वे काम पर क्यों नहीं आते?”

उन्होंने आगे कहा कि टेस्ला बोर्ड बहुत बढ़िया है।

टेक अरबपति ने कहा, “अगर मेरे पास 25 प्रतिशत (मतदान नियंत्रण) है, तो इसका मतलब है कि मैं प्रभावशाली हूं, लेकिन अगर दोगुने शेयरधारक मेरे खिलाफ बनाम मेरे पक्ष में वोट करते हैं तो इसे खत्म किया जा सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “15 प्रतिशत या उससे कम पर, मुझे ओवरराइड करने के लिए पक्ष/विपक्ष का अनुपात संदिग्ध हितों द्वारा अधिग्रहण को बहुत आसान बना देता है।”

–आईएएनएस

सीबीटी/

E-Magazine