ओडिशा के मुख्यमंत्री ने लोगों से पुरी हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन का जश्‍न दीप जलाकर मनाने का आग्रह किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने लोगों से पुरी हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन का जश्‍न दीप जलाकर मनाने का आग्रह किया

भुवनेश्वर, 16 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे अपने घरों में मिट्टी के दीपक जलाकर और शंख बजाकर पुरी में जगन्नाथ मंदिर हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन का जश्‍न मनाएं।

पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा, “गजपति महाराजा दिब्यसिंघा देब के शब्दों में, श्री मंदिर (जगन्नाथ मंदिर) के लिए विकास का ऐसा कार्य पिछले 700 वर्षों के दौरान कभी नहीं किया गया है। यह सभी ओडिया लोगों के लिए उत्सव का दिन है, इसलिए मेरा अनुरोध है कि हमें इस दिन और अवसर को भगवान को समर्पित करके इसे मनाना चाहिए। हर किसी को मिट्टी के दीपक जलाकर, शंख बजाकर, घंटा बजाकर, पूजा करके, भक्ति गीत पढ़कर और मंत्र जप करके अपने तरीके से भक्ति व्यक्त करनी चाहिए।“

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोगों को इस अवसर को अपने घरों में भक्ति, समर्पण और खुशी के साथ मनाना चाहिए।

उन्होंने देश और दुनियाभर में भगवान जगन्नाथ के भक्तों से अपने स्थानों पर भक्ति और खुशी के साथ ‘श्रीमंदिर परिक्रमा प्रकल्प’ के भव्य उद्घाटन का जश्‍न मनाने का आग्रह किया।

पटनायक ने परियोजना के लिए जमीन से बेदखल किए गए सभी लोगों, सेवायतों, कारीगरों और कॉरिडोर परियोजना में लगे श्रमिकों को भी धन्यवाद दिया।

इस बीच, विपक्षी नेताओं ने इसे “सत्तारूढ़ पार्टी का कार्यक्रम” बनाने के लिए सरकार की आलोचना की है।

कांग्रेस नेता बिजय पटनायक ने खाद्य ब्लॉगर कामिया जानी का मुद्दा उठाया, जिन्होंने 12वीं सदी के मंदिर में एक “घोषित गोमांस खाने वाले” को प्रवेश की अनुमति देने के लिए सरकार से सवाल उठाया था।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine