सोनिया पर अपमानजनक टिप्पणी के कारण आंध्र के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ हैदराबाद में मामला दर्ज

सोनिया पर अपमानजनक टिप्पणी के कारण आंध्र के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ हैदराबाद में मामला दर्ज

हैदराबाद, 14 जनवरी (आईएएनएस)। हैदराबाद पुलिस ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के. नारायण स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तेलंगाना राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मल्लू रवि की शिकायत पर बेगम बाजार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। नारायण स्वामी ने सोनिया गांधी को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत से जोड़ते हुए कुछ टिप्पणियां की थीं।

मल्लू रवि ने कुछ अन्य नेताओं के साथ मिलकर पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले को कानूनी राय के लिए भेज दिया था।

कानूनी राय लेने और नारायण स्वामी द्वारा की गई टिप्पणियों के वीडियो फुटेज का विश्‍लेषण करने के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 505 (2) (शांति भंग करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया।

मल्लू रवि की शिकायत के बाद नारायण स्वामी ने अपनी टिप्पणी दोहराई थी। उन्होंने कहा था कि सिर्फ उन्हें ही नहीं, बल्कि आंध्र प्रदेश की पूरी आबादी को उस हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर संदेह है, जिसमें वाईएसआर की मौत हुई थी।

उन्होंने कहा कि वाईएसआर की मौत के पीछे टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और सोनिया गांधी का हाथ है।

वाईएसआर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के पिता हैं। उनका निधन 2 सितंबर 2009 को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हो गया था।

वह तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine