विश्‍व आर्थिक मंच की बैठक के लिए कर्नाटक के मंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल दावोस जाएगा

विश्‍व आर्थिक मंच की बैठक के लिए कर्नाटक के मंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल दावोस जाएगा

बेंगलुरु, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के भारी और मध्यम उद्योग मंत्री एम.बी. पाटिल के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल विश्‍व आर्थिक मंच-2024 की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए 14 जनवरी को रवाना होंगे, जो 15 से 19 जनवरी तक स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित की जाएगी।

पाटिल ने कहा कि बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल कर्नाटक सरकार की व्यापार-अनुकूल नीतियों, विकसित पारिस्थितिकी तंत्र, निवेश के संभावित क्षेत्रों, मानव संसाधनों की उपलब्धता, छात्रों के बीच कौशल को बढ़ावा देने की प्राथमिकता और कुशल एकल खिड़की प्रणाली पर व्यापारियों का ध्यान आकर्षित करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल दावोस में सभी बैठकें ‘इनोवेशन विल इम्पैक्ट’ थीम के तहत करेगा।

मंत्री ने कहा, “हमारी सरकार का लक्ष्य कर्नाटक को एशिया के अग्रणी विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित करना है। हम सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव, अंतरिक्ष और रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा, अनुसंधान और विकास और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसे क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल का उद्देश्य अधिक निवेश आकर्षित करना और अन्य व्यावसायिक भागीदारों के साथ सहयोग हासिल करना है

प्रतिनिधिमंडल में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव एल.के. अतीक, आईटीबीटी सचिव एकरूप कौर, वाणिज्य और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस. सेल्वाकुमार, वाणिज्य व उद्योग आयुक्त गुंजन कृष्णा और कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड (केआईएडीबी) सीईओ महेश व अन्‍य शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine