पीएम मोदी ने नासिक में क‍िया रोड शो

पीएम मोदी ने नासिक में क‍िया रोड शो

नासिक (महाराष्ट्र), 12 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह इस तीर्थस्थल पर पहुंचे और एक शानदार रोड शो शुरू किया, जो वस्तुतः भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों के 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत का प्रतीक है।

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार और राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले एक खुले छत वाले वाहन पर थे।

इस दौरान हजारों लोग और पार्टी कार्यकर्ता सड़क के दोनों तरफ कतार में खड़े थे और पीएम मोदी ने हाथ हिला‍कर उनका अभिवादन किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ रोड शो छत्रपति संभाजीनगर-नासिक राजमार्ग पर मिर्ची सर्कल से जनार्दन स्वामी मठ चौक तक शुरू हुआ, इसमें कड़ी सुरक्षा के बीच 1,50,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

युवा मामलों के मंत्रालय द्वारा अन्य विभागों के सहयोग से 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

नासिक के अलावा, 750 जिले और प्रमुख शहर युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता और प्रगति की भावना को बढ़ावा देने के लिए एक साथ सड़क सुरक्षा, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और भारत की विविध विरासत को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न एनवाईएफ-संबंधित कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ‘दर्शन’ और ‘पूजा’ के लिए ऐतिहासिक कालाराम मंदिर भी जाएंगे, फिर स्वामी विवेकानंद की 161वीं जयंती के अवसर पर 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे और यहां स्थानीय नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

आज दोपहर बाद, पीएम मुंबई द्वीप को देश की मुख्य भूमि से जोड़ने वाले समुद्र के पार देश के सबसे लंबे पुल, ‘अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु’ का उद्घाटन करने के लिए मुंबई पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री यहां अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान राज्य में 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की अन्य प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन/शुभारंभ/लोकार्पण भी करेंगे।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine