मेटा ने इंस्टाग्राम पर की तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधकों की छंटनी

मेटा ने इंस्टाग्राम पर की तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधकों की छंटनी

नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। मेटा ने नए साल की शुरुआत इंस्टाग्राम पर कुछ तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधकों (टीपीएम) की छंटनी के साथ की है और रिपोर्ट में कहा गया है कि कम से कम 60 ऐसी नौकरियां या तो समेकित की जा रही हैं या समाप्त की जा रही हैं।

सत्यापित तकनीकी कर्मचारियों के लिए एक गुमनाम मंच और समुदाय ब्लाइंड पर एक पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने इन कर्मचारियों को उत्पाद प्रबंधन भूमिकाओं या अन्य नौकरियों के लिए फिर से साक्षात्कार के लिए मार्च के अंत तक का समय दिया है।

एक सत्यापित मेटा पेशेवर ने उल्लेख किया है कि नौकरी में कटौती “जल्द ही टीपीएम के लिए अन्य संगठनों में विस्तारित की जाएगी।”

इसका मतलब है कि मेटा में अन्य तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधकों को भी अपनी भूमिकाएँ समेकित या पुनर्गठित हो सकती हैं।

एक अन्य ब्लाइंड पोस्ट में कहा गया, “मेटा छंटनी: इंस्टाग्राम में सभी टीपीएम आज बंद कर दिए गए। इसकी पुष्टि वहां काम करने वाले मेरे जीवनसाथी ने की है। वह इंस्टाग्राम संगठन में नहीं है और प्रभावित नहीं है। उत्पाद प्रबंधक प्रभावित नहीं होते हैं।”

बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक, ऐसे कम से कम 60 कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है।

टीपीएम कहीं न कहीं इंजीनियरों और उत्पाद प्रबंधकों (पीएम) जैसे तकनीकी कर्मचारियों के बीच स्थित होते हैं।

इंस्टाग्राम के एक पूर्व कर्मचारी ने लिंक्डइन पर “टीपीएम भूमिकाओं में अपेक्षित बदलाव” के बारे में पोस्ट करते हुए कहा कि लोगों से “पीएम भूमिकाओं के लिए फिर से साक्षात्कार” या उत्पाद प्रबंधक भूमिकाओं की उम्मीद की जाती है।

मेटा ने इन छंटनी पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

पिछले साल योजनाबद्ध बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बात से इनकार नहीं किया है कि “भविष्य में और अधिक नौकरियां समाप्त हो जाएंगी।”

रिपोर्ट के मुताबिक, बड़े पैमाने पर नियुक्तियां शुरू करने से पहले वह अभी भी कंपनी की कुल कर्मचारियों की संख्या को 2020 तक कम करने का लक्ष्य बना रहे थे।

पिछले साल मार्च में, जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी आने वाले महीनों में नई पुनर्गठित टीमों और प्रबंधन पदानुक्रमों के साथ 10,000 नौकरियों में कटौती करेगी।

–आईएएनएस

सीबीटी

एनए/डीपीबी

E-Magazine