निफ्टी : बेंचमार्क सूचकांकों में देखी गई तेजी

निफ्टी : बेंचमार्क सूचकांकों में देखी गई तेजी

नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। कोटक सिक्योरिटीज के इक्विटी रिसर्च प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा कि बेंचमार्क सूचकांकों में तेजी देखी गई, जहां निफ्टी 74 अंक ऊपर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 272 अंक ऊपर रहा।

उन्होंने कहा कि सेक्टरों में मीडिया इंडेक्स 3 प्रतिशत से अधिक चढ़ा, जबकि चुनिंदा पीएसयू बैंकों और एफएमसीजी शेयरों में इंट्रा-डे मुनाफावसूली देखी गई।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि निफ्टी ने आखिरी घंटे में शानदार रिकवरी की और 74 अंकों की बढ़त के साथ 21,619 के स्तर पर बंद हुआ।

सेक्टर के लिहाज से यह मिश्रित स्थिति थी और मीडिया, आईटी, धातु और उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के शेयरों में खरीदारी देखी गई।

रेलवे बुनियादी ढांचे पर सरकार के खर्च में वृद्धि के कारण रेलवे स्टॉक जैसे विशिष्ट क्षेत्र फोकस में थे।

गुरुवार को जारी होने वाले अमेरिकी मुद्रास्फीति आंकड़ों ने वैश्विक निवेशकों को चिंतित कर दिया है, क्योंकि इसका असर दर निर्णयों पर पड़ेगा।

उन्होंने कहा, हालांकि, वैश्विक अस्थिरता के बावजूद भारतीय बाजार मजबूती दिखा रहा है।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि बाजार सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ व्यापक दायरे में मजबूत होगा, क्योंकि तीसरी तिमाही की समग्र आय स्वस्थ रहने का अनुमान है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर फोकस बने रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईटी प्रमुख टीसीएस और इंफोसिस गुरुवार को अपने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करेंगे। उनके प्रबंधन की टिप्पणी और मार्गदर्शन अन्य तकनीकी कंपनियों के लिए एक मिसाल कायम करेगा।”

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine