सोनी के विलय रद्द करने की योजना की रिपोर्ट के बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 8 प्रतिशत की गिरावट

सोनी के विलय रद्द करने की योजना की रिपोर्ट के बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 8 प्रतिशत की गिरावट

नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। सोनी के प्रस्तावित विलय को रद्द करने की योजना की रिपोर्ट के बाद मंगलवार को जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 8 प्रतिशत की गिरावट आई।

बीएसई पर जी एंटरटेनमेंट के शेयर 8.3 फीसदी की गिरावट के साथ 254 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनी इंडिया जी एंटरटेनमेंट के साथ विलय खत्म करने के करीब है।

इन रिपोर्टों के अनुसार, सोनी 20 जनवरी तक टर्मिनेशन नोटिस जारी कर सकती है और अब विलय वाली कंपनी का नेतृत्व कौन करेगा, यह निर्णय विवादास्पद मुद्दा है।

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा कि सभी आवश्यक विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, यह ब्रेकडाउन सोनी और ज़ी दोनों के लिए एक झटका हो सकता है, दोनों ने पिछले वर्ष की तुलना में कम वृद्धि दर्ज की है।

सभी आवश्यक विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, यह ब्रेकडाउन सोनी और जी दोनों के लिए एक झटका हो सकता है, दोनों ने पिछले साल की तुलना में कम वृद्धि दर्ज की है।

रिपोर्ट में कहा गया, ”हमारा मानना है कि विलय नहीं होने से दोनों पक्षों को नुकसान होगा, खासकर रिलायंस-डिज्नी की बहुत बड़ी इकाई के साथ प्रतिस्पर्धा की स्थिति में (यदि विलय होता है), दोनों पक्षों को संभावित रूप से अपनी रणनीतियों को जमीनी स्तर से पुन: व्यवस्थित करना होगा, जो एक मुश्किल काम होगा।”

जी एंटरप्राइजेज पर रिपोर्ट में जिक्र है, ”हमारा मानना है कि विलय के संबंध में अंतिम निर्णय को लेकर अगले कुछ हफ्तों में स्पष्टता सामने आनी चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो हम मौजूदा स्तरों से महत्वपूर्ण गिरावट देखेंगे। इसलिए, हम स्टॉक में सावधानी बरतने की सलाह देते हैं।”

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine