वोक्सवैगन ने की अपनी कारों में एआई चैटबॉट चैटजीपीटी लाने की घोषणा

वोक्सवैगन ने की अपनी कारों में एआई चैटबॉट चैटजीपीटी लाने की घोषणा

लास वेगास, 9 जनवरी (आईएएनएस)। जर्मन वाहन निर्माता वोक्सवैगन ने अपनी कारों में एआई चैटबॉट चैटजीपीटी लाने की घोषणा की है, जो उनके आईडीए वॉयस असिस्टेंट में एकीकृत है।

सेरेंस चैट प्रो द्वारा इनेबल वॉयस असिस्टेंट “हैलो आईडीए” कहने या स्टीयरिंग व्हील पर बटन दबाने से एक्टिवेटेड हो जाता है।

आईडीए ऑटोमैटिकली रूप से प्राथमिकता देता है कि क्या व्हीकल फंक्शन एग्जीक्यूट किया जाना चाहिए, डेस्टिनेशन सर्च किया जाना चाहिए या टेंपरेचर समायोजित किया जाना चाहिए।

अगर रिक्वेस्ट का जवाब वोक्सवैगन सिस्टम द्वारा नहीं दिया जा सकता है, तो इसे एनोनिमस से एआई को फॉरवर्ड किया जाता है और फैमिलियर वोक्सवैगन वॉयस रिस्पांस देती है।

ऑटोमेकर ने ‘सीईएस 2024’ के दौरान कहा कि चैटजीपीटी किसी भी व्हीकल डेटा तक एक्सेस प्राप्त नहीं करता है और डेटा प्रोटेक्शन के हाई पॉसिबल लेवल को सुनिश्चित करने के लिए सवाल और जवाब तुरंत हटा दिए जाते हैं।

वोक्सवैगन ने कहा कि वह 2024 की दूसरी तिमाही से कई प्रोडक्शन व्हीकल्स में मानक फीचर के रूप में चैटजीपीटी की पेशकश करने वाला पहला वॉल्यूम निर्माता होगा।

नया चैटबॉट निम्नलिखित मॉडलों में लेटेस्ट जनरेशन के इंफोटेनमेंट के संयोजन में पेश किया गया है: आईडी.7, आईडी.4, आईडी.5, आईडी.3, बिल्कुल नया टिगुआन और बिल्कुल नया पसाट, साथ ही इसमें नया गोल्फ।

टेक्निकल डेवलपमेंट के लिए वोक्सवैगन ब्रांड के मैनेजमेंट बोर्ड के मेंबर काई ग्रुनित्ज ने कहा, ”चैटजीपीटी के निर्बाध एकीकरण और हमारे पार्टनर, सेरेंस के साथ मजबूत सहयोग के लिए धन्यवाद, हम अपने ड्राइवर्स को एआई-बेस्ड रिसर्च टूल तक अतिरिक्त वैल्यू और डायरेक्ट एक्सेस प्रदान कर रहे हैं।”

चैटजीपीटी के साथ, आईडीए वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल इंफोटेनमेंट, नेविगेशन और एयर कंडीशनिंग को कंट्रोल करने या जनरल नॉलेज के सवालों के जवाब देने के लिए किया जा सकता है।

भविष्य में, एआई अपनी लगातार बढ़ती क्षमताओं के हिस्से के रूप में इससे आगे जाने वाले सवालों के जवाब में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करेगा।

सेरेंस के सीईओ स्टीफन ऑर्टमैन्स ने कहा, “सेरेंस चैट प्रो के साथ, वीडब्ल्यू को ऑटोमोटिव-ग्रेड चैटजीपीटी एकीकरण से सशक्त बनाया गया है जो ड्राइवर्स के लिए सिक्योरिटी और उपयोगिता को प्राथमिकता देते हुए बेजोड़ मजबूती, अनुकूलन और तैनाती में आसानी प्रदान करता है।”

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine