'ओपेनहाइमर' ने पांच गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स किए अपने नाम, 'सकसेशन' को मिले चार

'ओपेनहाइमर' ने पांच गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स किए अपने नाम, 'सकसेशन' को मिले चार

लॉस एंजेलिस, 8 जनवरी (आईएएनएस)। ‘ओपेनहाइमर’ ने रविवार (यूएस पैसिफ़िक टाइम) को 81वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में उसी तरह राज किया, जिस तरह एक बार समर बॉक्स ऑफिस पर उसका दबदबा था।

‘वैरायटी’ ने लिखा, ‘ओपेनहाइमर’ ने पांच जीत हासिल की, जो किसी भी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा हैं, जिसमें बेस्ट मोशन पिक्चर ड्रामा के लिए ग्लोब्स भी शामिल है।

फ्रेंकस्टीन टेल की नारीवादी पुनर्कल्पना ‘पुअर थिंग्स’ को बेस्ट मोशन पिक्चर, म्यूजिकल या कॉमेडी नामित किया गया, जो पोस्ट-मॉडर्न फिल्म की दो जीतों में से एक थी।

टीवी फ्रंट पर, ‘वैराइटी’ ने रिपोर्ट किया, ‘सकसेशन’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज सहित लीडिंग चार प्राइज जीते। शो ने मई 2023 में अपना चार सीजन समाप्त किया।

‘द बियर’ ने तीन अवॉर्ड्स जीते, जिसमें बेस्ट कॉमेडी सीरीज और जेरेमी एलन व्हाइट और अयो एडेबिरी के लिए म्यूजिक या कॉमेडी में बेस्ट लीडिंग एक्टर और एक्ट्रेस शामिल हैं।

‘ओपेनहाइमर’ के निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन, जिन्होंने ‘द डार्क नाइट’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने में अपनी सफलता का लाभ उठाते हुए यूनिवर्सल को एक भौतिक विज्ञानी के बारे में 100 मिलियन डॉलर का नाटक बनाने के लिए प्रेरित किया, ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता।

फिल्म के केंद्र में विचारशील वैज्ञानिक की भूमिका निभाने वाले सिलियन मर्फी को ड्रामा में बेस्ट एक्टर का नाम दिया गया।

लिली ग्लैडस्टोन को ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’ में एक ओसेज महिला की भूमिका निभाने के लिए ड्रामा में बेस्ट फीमेल एक्टर का पुरस्कार मिला।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine