मेरी प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत खुद शक्तिशाली हनुमान हैं : सिंगर काला भैरव

मेरी प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत खुद शक्तिशाली हनुमान हैं : सिंगर काला भैरव

मुंबई, 8 जनवरी (आईएएनएस)। सिंगर-सॉन्गराइटर काला भैरव, जिन्होंने सीरीज ‘द लीजेंड ऑफ हनुमान’ के लिए हनुमान चालीसा अंश का बिल्कुल नया वर्जन गाया और कंपोज किया, ने कंपोजिशन के पीछे अपनी असली प्रेरणा का खुलासा किया।

ऑस्कर विनिंग सॉन्ग “नाटू नाटू” फेम भैरव ने कहा, “जब यह प्रोजेक्ट मेरे पास आया तो मैं बेहद एक्साइटिड था। मैंने बिना कुछ सोचे हां कर दिया। पर्सनली, पूरी चालीसा का मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा है। खासकर नैरेटिव के शब्द और गहराई।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरी प्रेरणा का सबसे बड़ा सोर्स खुद शक्तिशाली भगवान हनुमान हैं। मैं बचपन से ही उनका भक्त हूं। इससे मेरा व्यक्तिगत संबंध आस्था और भक्ति से है और जहां तक उन प्रेरणाओं का सवाल है, जिनसे मुझे मदद मिली है, ये मुझे देश भर के कलाकारों द्वारा रचित हनुमान चालीसा के असंख्य मौजूदा वर्जन से मिले हैं।”

उन्होंने कहा, “इन सभी ने मुझे अपने-अपने तरीके से प्रभावित किया और एक अनोखे तरीके से अपने वर्जन की कल्पना करने में मेरी मदद की।”

‘द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन 3’ 12 जनवरी को रिलीज होने के लिए तैयार है, जिसमें हनुमान की गाथा के रूप में रामायण की कालजयी कहानियों को दिखाया जाएगा।

यह ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित और शरद देवराजन, जीवन जे कांग और चारुवी अग्रवाल द्वारा निर्मित है।

यह डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगा।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine