इगा स्वीयाटेक ने पोलिश स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर का खिताब जीता

इगा स्वीयाटेक ने पोलिश स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर का खिताब जीता

वारसॉ, 7 जनवरी (आईएएनएस)। टेनिस वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्वीयाटेक ने शनिवार शाम को 2023 के लिए पोलैंड के स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर को पोलैंड में सबसे प्रतिष्ठित खेल पुरस्कारों में से एक माना जाता है।

इगा स्वीयाटेक की जीत की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 2023 में छह खिताब जीते थे।

पोलिस स्टार ने रोलैंड गैरोस में अपने ताज का बचाव किया और उन्होंने वारसॉ (डब्ल्यूटीए 250), स्टटगार्ट और दोहा (डब्ल्यूटीए 500) और डब्ल्यूटीए 1000 में भी सर्वोच्च पोडियम हासिल किया।

फिर उन्होंने कैनकन, मैक्सिको में डब्ल्यूटीए फाइनल जीतकर अपने सीजन का शानदार अंत किया।

इगा स्वीयाटेक ने एक वीडियो में कहा, “मुझे खेद है कि मैं इस समारोह में नहीं पहुंच पाई, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं मैं यूनाइटेड कप टूर्नामेंट में हूं। प्रत्येक वोट मेरे लिए बहुत मायने रखता है। इससे मुझे पता चला कि मुझे अपने प्रशंसकों से कितना समर्थन मिल रहा है।”

उनके पिता टोमाज़ स्वीयाटेक, जो इगा की जगह इस समारोह में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि इगा अपनी पूरी टीम की कड़ी मेहनत के बिना इतनी सफल नहीं होती।

स्वीयाटेक के बाद बार्टोज़ ज़मर्ज़लिक दूसरे स्थान पर रहे जबकि वॉलीबॉल खिलाड़ी अलेक्जेंडर स्लिवका वोट में तीसरे स्थान पर रहे। एफसी बार्सिलोना के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की, जिन्होंने 2023 में ला लीगा के शीर्ष स्कोरर का खिताब जीता था। उनका नाम टॉप-10 में न होने से फैंस काफी हैरान दिखे।

–आईएएनएस

एएमजे/एसजीके

E-Magazine