सिद्दारमैया ने कर्नाटक पुलिस को दिया निर्देश : शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाएं

सिद्दारमैया ने कर्नाटक पुलिस को दिया निर्देश : शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाएं

बेंगलुरु, 6 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को बेंगलुरु सिटी पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने और राज्य में शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, “जब से हमारी सरकार सत्ता में आई है, बेंगलुरु में अपराध कम हो गया है। हालांकि अपराध को पूरी तरह ख़त्म नहीं किया जा सकता, लेकिन इसे कम किया जा सकता है। पुलिस को रोके जा सकने वाले अपराधों को प्राथमिकता देनी चाहिए।”

मुख्यमंत्री ने पुलिस को शहर में नशे की समस्या को रोकने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा, “सभी स्तरों पर पुलिस अधिकारियों को समाज की भलाई के लिए ड्रग माफिया को खत्म करने के लिए उचित निर्णय लेना चाहिए और इसे लागू करना चाहिए। जो लोग अकेले रहते हैं, उनकी पहचान की जानी चाहिए, उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और पुलिस बीट सिस्टम को भी मजबूत किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि शहर में 241 होयसला वाहनों के गश्ती दल को मजबूत किया जाना चाहिए और उन्हें अधिक जिम्मेदारी से काम करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा, “पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए रियल एस्टेट के मुद्दों में शामिल होना सही नहीं है। इससे लोगों का पुलिस व्यवस्था पर से भरोसा उठ जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारी से कहा कि मौजूदा सरकार आपको कभी भी गैरकानूनी काम में शामिल होने के लिए नहीं कहेगी।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा, “हम उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे जो अवैध गतिविधियों में शामिल हैं। शहर में उपद्रव को खत्म किया जाना चाहिए और किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।”

उन्होंने नए साल के जश्‍न के दौरान शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अच्छा काम करने के लिए बेंगलुरु सिटी पुलिस को भी बधाई दी।

बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त बी. दयानंद ने मुख्यमंत्री को आश्‍वासन दिया कि उनका विभाग शहर में शांतिपूर्ण और सुरक्षित माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेगा।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine