बांग्लादेश में रविवार को होने वाले आम चुनाव की तैयारी पूरी

बांग्लादेश में रविवार को होने वाले आम चुनाव की तैयारी पूरी

ढाका, 6 जनवरी (आईएएनएस)। बांग्लादेश रविवार को आम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। देश के 42 हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर लगभग 12 करोड़ मतदाताओं के वोट डालने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग (ईसी) ने शनिवार को देश भर में नामित चुनाव अधिकारियों को मतपेटियों और अन्य सामग्रियों सहित चुनाव सामग्री सौंपना शुरू कर दिया।

मतदान रविवार को स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे शुरू होगा और शाम चार बजे तक बिना जारी रहेगा।

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि “12वें राष्ट्रीय संसदीय चुनावों के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं”।

उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदान अधिकारी और सुरक्षाकर्मी मतदान केंद्रों पर पहुंच गये हैं।

ढाका में, आयोग ने 15 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 15 वितरण केंद्रों की व्यवस्था की।

चुनाव आयोग के डिविजनल कमिश्नर और रिटर्निंग ऑफिसर सबिरुल इस्लाम ने पत्रकारों को बताया कि इन केंद्रों से चुनाव सामग्री का वितरण शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि 15 संसदीय सीटों के लिए ढाका में 2,099 मतदान केंद्रों पर कुल 56,33,922 मतदाता 126 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, आयोग लोगों के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मतदान के दिन पर्याप्त बल तैनात किए जा रहे हैं।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine