अभिमन्यु ईश्वरन इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच और पहले बहु-दिवसीय मैच के लिए भारत 'ए' टीम के कप्तान होंगे

अभिमन्यु ईश्वरन इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच और पहले बहु-दिवसीय मैच के लिए भारत 'ए' टीम के कप्तान होंगे

नई दिल्ली, 6 जनवरी (आईएएनएस) बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को इस महीने के अंत में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच और पहले मल्टी-डे मैच के लिए भारत ‘ए’ टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। भारत ‘ए’ इंग्लैंड लायंस के इस दौरे में कुल 3 बहु-दिवसीय मैच खेलेगी।

बंगाल के लिए लाल गेंद के शानदार सलामी बल्लेबाज ईश्वरन हाल ही में भारत की टेस्ट टीम के सदस्य थे, जिसने घायल रुतुराज गायकवाड़ के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका में दो मैचों की श्रृंखला ड्रा कराई थी।

उन्होंने पिछले महीने बेनोनी के विलोमूर पार्क में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के ​​खिलाफ अपने आखिरी चार दिवसीय मैच में भारत ‘ए’ की कप्तानी भी की थी, जहां उन्होंने 18 रन बनाए थे। भारत ‘ए’ टीम के नियमित खिलाड़ी, ईश्वरन को 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी घरेलू श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम के पांच स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया था।

उन्हें 2021 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए और उस वर्ष के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ टीम की विदेशी श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक के रूप में भी नामित किया गया था। ईश्वरन ने 89 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.03 की औसत से 6585 रन बनाए थे, जिसमें 22 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।

13 सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली वनडे सीरीज में दो अर्द्धशतक लगाए थे, साथ ही रजत पाटीदार भी शामिल थे, जिन्हें पार्ल में अंतिम वनडे में अपनी पहली वनडे कैप सौंपी गई थी। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भारत ‘ए’ टीम के अन्य कैप्ड खिलाड़ी हैं।

बल्लेबाज सरफराज खान और प्रदोष रंजन पॉल, साथ ही विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार, ऑफ स्पिनर पुलकित नारंग, और तुषार देशपांडे, विदवथ कावरप्पा और आकाश दीप की तेज गेंदबाजी तिकड़ी शेष भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा है।

भारत ‘ए’ के ​​खिलाफ इंग्लैंड लायंस के मैच दो दिवसीय अभ्यास मैच के साथ शुरू होंगे, जो 12 जनवरी से शुरू होगा और नरेंद्र मोदी स्टेडियम ग्राउंड ‘बी’, अहमदाबाद में खेला जाएगा। 17 जनवरी से शुरू होने वाला पहला चार दिवसीय मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत ‘ए’ टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine