दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात अपराधी को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात अपराधी को पकड़ा

नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एक वांछित हथियारबंद लुटेरे को गिरफ्तार किया। यह राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर लोगों से छीना-झपटी करते समय गोली चलाने से भी नहीं हिचकिचाता था।

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान शाहदरा निवासी सरफराज उर्फ आकिल के रूप में हुई है, जो हत्या के प्रयास सहित 15 से अधिक मामलों में शामिल रहा है।

स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में सरफराज की गतिविधियों के बारे में जानकारी थी। उस पर नज़र रखने के लिए टीम तैनात की गई थी क्योंकि आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था।

टीम के लगातार प्रयास तब सफल हुए जब सोमवार को तुगलकाबाद किले के पास एमबी रोड पर आरोपी सरफराज के आने की विशेष जानकारी मिली।

रात करीब 10:15 बजे सरफराज को एमबी रोड पर महरौली की ओर से स्कूटी पर आते देखा गया। जब उसने अपनी स्कूटी तुगलकाबाद किले की चारदीवारी के पास खड़ी की, तो पुलिस टीम ने उसे घेर लिया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा।

धालीवाल ने आगे कहा कि उसने पिस्तौल निकाली और पुलिस टीम की ओर एक राउंड फायर किया। हालांकि, पुलिस ने उस पर काबू कर उसे पकड़ लिया। सौभाग्य से इस दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ।

स्पेशल सीपी ने बताया कि सरफराज दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हत्या के प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट, चोरी आदि के 15 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। हाल ही में सरफराज ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बंदूक की नोक पर श्याम सुंदर से 1 लाख 53 हजार रुपये लूट लिए थे।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine