पश्चिम बंगाल स्कूल नौकरी मामला : ईडी को सुजय भद्र की वॉयस सैंपल फॉरेंसिक रिपोर्ट जल्द मिलने की संभावना

पश्चिम बंगाल स्कूल नौकरी मामला : ईडी को सुजय भद्र की वॉयस सैंपल फॉरेंसिक रिपोर्ट जल्द मिलने की संभावना

कोलकाता, 5 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र के वॉयस सैंपलिंग टेस्ट की अंतिम फॉरेंसिक रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अगले सप्ताह मिलने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि ईडी का एक अधिकारी भद्र के आवाज परीक्षण के लगभग 20 नमूनों के साथ शुक्रवार सुबह नई दिल्ली पहुंचा। मुख्‍य आरोपी के आवाज के नमूने बुधवार देर रात जोका स्थित ई.एस.आई. अस्पताल में लिए गए थेे।

नमूनों की फॉरेंसिक जांच दिल्ली में की जाएगी और उसका मिलान भद्र की आवाज की क्लिपिंग से किया जाएगा जो ईडी के अधिकारियों ने उसके मोबाइल फोन से हासिल की थी।

मोबाइल से बरामद ऑडियो में भद्र को किसी को स्कूल नौकरी भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को हटाने और नष्ट करने का निर्देश देते हुए सुना गया था।

सूत्रों के मुताबिक ये 20 नमूने तब एकत्र किए गए, जब भद्र को अलग-अलग मूड में तीन वाक्य बार-बार बोलने पड़े। रिकॉर्डिंग अस्पताल के एक ध्वनिरोधी कमरे में की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर ईडी के अधिकारी अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे, जिसे वे कलकत्ता उच्च न्यायालय को सौंपेंगे।

मामले में एक महत्वपूर्ण सुनवाई 10 जनवरी को न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की पीठ में होनी है। न्यायमूर्ति सिन्हा ने राज्य के महाधिवक्ता किशोर दत्ता को सुनवाई में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine