साल 2023 के सर्वश्रेष्ठ रेफरी चुने गए सिज़मन मार्सिनियाक

साल 2023 के सर्वश्रेष्ठ रेफरी चुने गए सिज़मन मार्सिनियाक

वारसॉ, 5 जनवरी (आईएएनएस)। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फुटबॉल हिस्टोरियंस एंड स्टैटिस्टिक्स (आईएफएफएचएस) ने गुरुवार को पोलैंड के सिज़मन मार्सिनियाक को 2023 पुरुष विश्व सर्वश्रेष्ठ रेफरी नामित किया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 42 वर्षीय सिज़मन मार्सिनियाक ने 175 अंकों के साथ यह ट्रॉफी अपने नाम की, जबकि इटली के डेनियल ओर्सटो 95 अंक और फ्रांस के क्लेमेंट टर्पिन 64 अंक के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे।

फीफा विश्व कप 2022 फाइनल में भी अपने शानदार कार्य के दम पर सिज़मन मार्सिनियाक ने 2022 में भी सर्वश्रेष्ठ रेफरी चुने गए थे।

फिर, 2023 में उन्होंने इस्तांबुल में मैनचेस्टर सिटी और इंटर मिलान के बीच यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में भी रेफरी की जिम्मेदारी संभाली।

मार्सिनीक ने कहा, “रोमांचक मैचों और अच्छे फैसलों के साथ यह एक शानदार साल था, लेकिन जैसा कि मैच के दौरान नियमों का पालन का करते हुए होता है कि कुछ फैसले और बेहतर होने चाहिए थे।”

42 वर्षीय रेफरी ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, “मैं अपनी टीम, अपने परिवार और सभी दोस्तों को हमेशा और हर जगह मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं सभी फुटबॉल प्रशंसकों को नए साल की शुभकामनाएं देता हूं। याद रखें कि रेफरी के बिना कोई फुटबॉल मैच नहीं हो सकता है, इसलिए हमारा सम्मान करें।”

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine