सरधना में दो पक्षों में संघर्ष,BJP नेता रमेश ढींगरा का निधन

सरधना में दो पक्षों में संघर्ष,BJP नेता रमेश ढींगरा का निधन

मेरठ नगर निगम की बोर्ड बैठक के दौरान हुए बवाल के मामले में नगर आयुक्त ने जांच से हाथ खडे़ कर दिए। नगरा आयुक्त डॉ अमित पाल शर्मा ने इस संबंध में महापौर को पत्र भेज दिया है। महापौर का कहना है कि वो अब खुद जांच समिति गठित कर जांच कराएंगे।

पांच दिनों से नगर निगम के बवाल की जांच का सभी को इंतजार था, मगर बुधवार को नगर निगम ने इसकी जांच करने से इंकार कर दिया। शनिवार को नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों और भाजपाईयों में मारपीट की घटना हुई थी।

राज्यमंत्री और एमएलसी पर मारपीट का आरोप है। इसकी वीडियो भी वायरल हुई। महापौर ने इसकी जांच के निर्देश नगरायुक्त को दिए थे। नगरायुक्त को दो दिन में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया था। सभी की निगाहें जांच रिपोर्ट पर लगी थीं, मगर जांच हुई ही नहीं।

बुधवार देर शाम को नगरायुक्त डॉ.अमित पाल शर्मा ने महापौर को भेजे पत्र में नगर निगम अधिनियम का हवाला देते हुए बताया कि सदन में हुई किसी भी घटना की जांच कराने का अधिकार सभापति यानि महापौर को है। इसलिए नगर निगम इस मामले की जांच नहीं करा सकता। उधर, महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने बताया कि नगर आयुक्त का पत्र मिला है। अब वो बृहस्पतिवार को इस मामले की जांच के लिए पांच पार्षदों और दो अधिकारियों की जांच समिति गठित करेंगे।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटे जाने वाले राशन पर कोटेदार बढ़ा कमीशन 300 रुपये की मांग को लेकर देश व्यापी हड़ताल पर हैं। जनप्रतिनिधियों को मांग पत्र सौंपे जा रहे हैं। शासन स्तर पर राशन डीलरों को समझाने का प्रयास चल रहा है, लेकिन अभी समझौता नहीं हुआ है।

ऐसे में आगामी पांच जनवरी से राशन वितरण व्यवस्था चरमराने की आशंका है। बुधवार को शहर के राशन डीलर राज्य सभा सदस्य विजयपाल तोमर के आवास पर पहुंचे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पायी।

ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा, गोवा, दिल्ली व केरल में 200 रु. प्रति क्विंटल, महाराष्ट्र में 150 रुपए प्रति क्विंटल लाभांश दिया जा रहा है। उप्र में केवल 90 रुपये मिल रहे हैं। जिससे दुकान का किराया भी नहीं निकल रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी।
दौराला थानाक्षेत्र में दिल्ली देहरादून हाईवे पर दौराला कट के सामने  दिल्ली की ओर से हरिद्वार जा रही चलती हुई आई 10 कार में अचानक आग लग गई। कार के अंदर गाजियाबाद इंद्रा पुरम कालोनी के रहने वाले रोहित, मनीलाल, धैर्य यादव सवार थे।

कार में आग लगते देख कार सवारों ने कार से कूदकर जान बचाई। सूचना पर टोल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर टैंकर से आग बुझाई। परंतु, तब तक कार जलकर राख हो गई। कार चालक रोहित का कहना है कि वह गाजियाबाद से हरिद्वार अपने रिश्तेदारी में दोस्तों के साथ जा रहा था। उनकी कार सीएनजी की थी। कार में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया, जिसके कारण कार में आग लग गई।

मेरठ के सरधना में पांडुकशिला रोड पर विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर दो जातियों के लोगों मे संघर्ष हो गया। काफी देर चले बवाल में लाठी डंडे से मारपीट कर पथराव किया गया। एक दूसरे पर किए गए हमले में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए।

जैन समाज ने अपनी भूमि बताकर एक समूदाय के लोग मन्दिर का निर्माण करने पहुंचे थे। वहीं पाल समाज के लोगों ने अपनी व तालाब की भूमि बताते हुए इसका विरोध कर दिया। दोनों जातियों के लोगो में संघर्ष हो गया।। वहीं सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर के सामने ही जेसीबी मशीन चलाकर अवैध कब्जा ध्वस्त, जबकि नगर पालिका ने करीब 1300 मीटर जमीन सरकारी तालाब की बताई। तीन साल पहले सात लाख के टेंडर से तालाब का जीर्णोद्धार किया गया था। विवाद के चलते गायब हो गए पालिका के दो तालाब हैं। वहीं दूसरी तरफ दोनों जातियों के लोगों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

रोहटा थाना क्षेत्र के ग्राम अमानुल्लापुर के जंगल में बुधवार की  रात अज्ञात चोरो ने आधा दर्जन ट्यूबवलो में कंबल कर विद्युत मोटर, स्टार्टर चोरी कर लिए। पीड़ित किसानों ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस मौका मुआयना कर लोट आई।

गांव अमानुलापुर निवासी भाजपा नेता मनोज चौधरी पुत्र रतिपाल और अन्य किसानो सेंसर पाल पुत्र जहान सिंह,राजीव पुत्र बृजपाल सिंह, अशोक पुत्र धर्मवीर,बलवीर पुत्र जहांन सिंह ,प्रहलाद पुत्र अभिराम, श्यामवीर पुत्र करतार सिंह के खेतो में स्थित नलकूपों पर लगे विद्युत मोटर वी स्टार्टर को बीती रात अज्ञात चोर कंबल वी गेट तोड़कर चोरी कर ले गए। जब किसान सुबह को अपने खेतो पर गए। तो वह यह देख दंग रह गए। ओर घटना की सूचना थाना पुलिस को दी।

सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना कर लोट आई। किसानो का कहना है कि घटना की तहरीर दी गई लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नही की है। किसानो का आरोप है। कि दस दिन पूर्व भी कई किसानो की नलकूपों से चोरी ने चोरी की थी। ओर इसकी सूचना थाना पुलिस को दी थी। लेकिन कोई कार्यवाही अमल में नही लाई गई। जिसके चलते चोरी ने बीती रात फिर से चोरी की घटना को अंजाम दे दिया है।  पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मेरठ के देवपुरी निवासी भाजपा नेता और होटल संचालक रमेश ढींगरा का लंबी बीमारी के चलते बृहस्पतिवार दोपहर निधन हो गया। दिल्ली स्थित अस्पताल में उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। रमेश ढींगरा लंबे समय तक कांग्रेस से भी जुड़े रहे कई बार बसपा और कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ा। वर्तमान में रमेश ढींगरा आबूलेन व्यापार संघ के संरक्षक है।  आबूलेन व्यापारी नेता राजवीर सिंह ने बताया कि रमेश ढींगरा संयुक्त व्यापार संघ में भी पदाधिकारी रहे हैं। व्यापारी, समाजसेवी और राजनीतिज्ञ ने रमेश ढींगरा के निधन पर शोक व्यक्त किया।

 

E-Magazine