सीनियर नेशनल जिम्नास्टिक : दीपा कर्माकर, प्रणति दास, राकेश पात्रा व गौरव कुमार ने कई पदक जीते

सीनियर नेशनल जिम्नास्टिक : दीपा कर्माकर, प्रणति दास, राकेश पात्रा व गौरव कुमार ने कई पदक जीते

भुवनेश्‍वर, 5 जनवरी (आईएएनएस)। त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करने वाली ओलंपियन दीपा कर्माकर ने यहां गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में नवनिर्मित जिमनास्टिक सेंटर में सीनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप में एक बार फिर अपनी छाप छोड़ते हुए तीन पदक जीते।

दीपा ने महिलाओं की प्रतियोगिता में स्वर्ण (ऑल-अराउंड), रजत (वॉल्ट) और रजत (अनइवेन बार्स) जीता, जिसका समापन गुरुवार को देशभर के शीर्ष जिमनास्टों के शानदार प्रदर्शन के साथ हुआ।

अन्य शीर्ष सितारों प्रणति दास, प्रणति नायक, राकेश पात्रा और गौरव कुमार ने भी इस आयोजन में कई पदक जीते।

रेलवे की प्रणति दास के लिए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का तीसरा दिन यादगार रहा, क्योंकि उन्होंने ऑल-अराउंड महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर रहने के अलावा दोहरा स्वर्ण (अनइवेन बार्स और फ़्लोर एक्सरसाइज) जीता। उनकी टीम साथी प्रणति नायक ने वॉल्ट में स्वर्ण और बैलेंस बीम में कांस्य, यानी दो पदक जीते।

ओडिशा के राकेश कुमार पात्रा ने दोहरा स्वर्ण (ऑल-अराउंड और रिंग्स), पैरेलल बार्स में रजत और हॉरिजॉन्टल बार स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ चैंपियनशिप का समापन किया।

सर्विसेज के गौरव कुमार ने भी चार पदक जीते, ऑल-अराउंड में कांस्य, फ़्लोर एक्सरसाइज में स्वर्ण और पैरेलल बार्स और हॉरिजॉन्टल बार्स में दो रजत पदक।

रेलवे के सिद्धार्थ वर्मा ने तीन पदक जीते। वह ऑल-अराउंड में दूसरे स्थान पर रहे और वॉल्ट में स्वर्ण और पॉमेल हॉर्स में रजत पदक जीता। वहीं, हरियाणा के योगेश्‍वर ने हॉरिजॉन्टल बार में स्वर्ण और पॉमेल हॉर्स में कांस्य पदक जीता।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine