यूपी:सीएम योगी और राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले का मिला आईपी एड्रेस

यूपी:सीएम योगी और राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले का मिला आईपी एड्रेस

श्रीराम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में जांच टीम को आईपी एड्रेस मिल गया है। अब संबंधित ई मेल आईडी किस नंबर के जरिये बनाई गई है, उसकी जानकारी जीमेल मुख्यालय से मांगी गई है। मोबाइल नंबर मिलते ही पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में और आसानी हो जाएगी।

किसान नेता देवेंद्र तिवारी की सूचना पर यूपी 112 में तैनात इंस्पेक्टर सहेंद्र कुमार ने 28 दिसंबर को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि देवेंद्र के पास जुबेर खान नाम से एक ई-मेल आया। जिसमें धमकी दी गई कि श्रीराम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को बम से उड़ा देंगे। पुलिस के साथ कई और जांच एजेंसियां भी प्रकरण की तफ्तीश में जुट गईं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जहां से ई मेल भेजा गया, उसका आईपी एड्रेस पता चल गया है।

मोबाइल नंबर संबंधी जानकारी मांगी गई है। वहीं, इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी से ये भी जानकारी मांगी गई है कि जिस नंबर से इंटरनेट इस्तेमाल किया गया, वह नंबर क्या है। एक साइबर एक्सपर्ट ने जानकारी दी कि अगर आईपी एड्रेस की जानकारी हो गई तो ये पता चल गया होगा कि ई मेल कहां से भेजा गया। ऐसे में आशंका है कि संवेदनशील मामला होने की वजह से पुलिस अफसर ने अभी इस बारे में जानकारी साझा नहीं की। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस पूरा खुलासा करेगी।

E-Magazine