केरल के राज्यपाल ने विरोध प्रदर्शन के खिलाफ एसएफआई पर निशाना साधा, बोले : 'उन्होंने मुझे सिर्फ पुतले के रूप में जलाया…'

केरल के राज्यपाल ने विरोध प्रदर्शन के खिलाफ एसएफआई पर निशाना साधा, बोले : 'उन्होंने मुझे सिर्फ पुतले के रूप में जलाया…'

तिरुवनंतपुरम, 1 जनवरी (आईएएनएस)। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच विवाद सोमवार को उस समय और निचले स्तर पर पहुंच गया, जब राज्यपाल ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के कैडर और उसकी छात्र शाखा की आलोचना की।

खान, जो राज्य के विश्‍वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं, का सोमवार को सत्तारूढ़ सीपीआई-एम से संबद्ध स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने राज्य के विश्‍वविद्यालयों का प्रशासन चलाने के लिए दक्षिणपंथी लोगों को नामांकित करने के विरोध में उनका पुतला जलाया था।

सोमवार रात मुंबई से यहां लौटे राज्यपाल को जब इस बात की जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा, “मेरे मामले में उन्होंने मुझे केवल पुतले के रूप में जलाया है, जबकि कन्नूर और अन्य स्थानों पर लोगों को जलाया और मारा है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने अपनी संस्कृति प्रदर्शित की है।”

हवाईअड्डे से उनके आधिकारिक आवास के रास्ते में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले पर काले झंडे लहराए और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

खान और विजयन के बीच रिश्ते निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे मीडिया बयानों के जरिए एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं।

शुक्रवार को जब विजयन दो नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए राजभवन पहुंचे, तो दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत नहीं की या एक-दूसरे का अभिवादन भी नहीं किया।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine