काम पाने के लिए पहले खुद पर काम करने की जरुरत है : किरण खोजे

काम पाने के लिए पहले खुद पर काम करने की जरुरत है : किरण खोजे

मुंबई, 1 जनवरी (आईएएनएस)। ‘तलवार’, ‘हिंदी मीडियम’ और ‘सुपर 30’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए मशहूर एक्ट्रेस किरण खोजे ने शेयर किया कि उन्हें कभी वैकल्पिक पेशे की जरूरत महसूस नहीं हुई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास हमेशा काम रहे, खुद पर काम करने की जरूरत है।

किरण ने हाल ही में ‘ड्राई डे’ से ओटीटी डेब्यू किया है। जितेंद्र कुमार, श्रिया पिलगांवकर और अन्नू कपूर अभिनीत कॉमेडी ड्रामा सौरभ शुक्ला द्वारा लिखित और निर्देशित है।

एक्टिंग प्रोफेशन के बारे में किरण ने कहा, “मेरे पास ऐसा कोई वैकल्पिक पेशा नहीं है, लेकिन इसके चारों ओर एक नया शब्द है, ‘सेल्फ-जनरेटिंग वर्क’, इसलिए आपको इसे करना शुरू कर देना चाहिए। अगर आप एक अभिनेता हैं और आप किसी कास्टिंग डायरेक्टर के पास आने का इंतजार कर रहे हैं, बजाय इसके कि वह आप तक पहुंचे, तो आप कुछ ‘सेल्फ-जनरेटिंग वर्क’ करना शुरू कर दें।”

एक्ट्रेस ने कहा, “आप वर्कशॉप लेते हैं, लिखते हैं या किसी ड्रामा में पार्ट लेते हैं, या ऐसा कुछ भी जो आपकी रुचि के अनुरूप हो। आप टीवी शो के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग भी कर सकते हैं। इसलिए, वैकल्पिक पेशे होने के अलावा ये सभी चीजें ‘सेल्फ-जनरेटिंग वर्क’ भी मानी जाती हैं।”

उनका मानना है कि कुछ ऐसा होना चाहिए, जिससे व्यक्ति हमेशा क्रिएटिव प्रोफेशन में बना रहे।

किरण ने कहा, “इस प्रोफेशन की विशिष्टता यह है कि एक्टिंग, डायरेक्शन, सिनेमैटोग्राफी या मेकअप या कॉस्ट्यूम करते समय आपके पास करने के लिए बहुत सारी चीजें होती हैं। अपने विजन का विस्तार करें।”

‘ड्राई डे’ प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine