हमास ने की गाजावासियों को विस्थापित करने पर इजरायली मंत्री की टिप्पणी की निंदा

हमास ने की गाजावासियों को विस्थापित करने पर इजरायली मंत्री की टिप्पणी की निंदा

तेल अवीव, 1 जनवरी (आईएएनएस)। हमास ने सोमवार को गाजा पट्टी से गाजा आबादी को विस्थापित करने के इजराइल के धुर दक्षिणपंथी वित्त मंत्री बेजेलेल स्मोट्रिच के बयान की आलोचना की।

हमास ने संगठन के अंग्रेजी भाषा के टेलीग्राम चैनल पर कहा,“ज़ायोनी चरमपंथी मंत्री स्मोट्रिच का अपनी नाज़ी सरकार से दो मिलियन फिलिस्तीनियों को विस्थापित करने और गाजा में केवल दो लाख लोगों को रखने और गाजा भूमि को ज़ायोनीवादियों के लिए बगीचों और पार्कों में बदलने का आह्वान, एक घृणित उपहास और युद्ध अपराध है, जो चल रही आपराधिक आक्रामकता के साथ मेल खाता है, ऐसा आधुनिक युग में कभी नहीं देखा गया।”

हमास ने संयुक्त राष्ट्र सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस मामले में हस्तक्षेप करने और इस संबंध में इजरायल के किसी भी कदम को विफल करने का भी आह्वान किया है।

इससे पहले धुर दक्षिणपंथी इजरायली मंत्री ने इजरायल के सुरक्षा लक्ष्यों को हासिल करने के लिए गाजा के 90 फीसदी निवासियों को हटाने का आह्वान किया था।

मंत्री ने एक रेडियो साक्षात्कार के दौरान, इजरायल की युद्ध के बाद की सुरक्षा चिंताओं के समाधान के रूप में कहा,“अगर गाजा में 100,000 या 200,000 अरब हैं और 20 लाख नहीं, तो अगले दिन के बारे में पूरी चर्चा अलग होगी।”

स्मोट्रिच ने कहा कि इज़राइल को गाजा में क्षेत्र को नियंत्रित करना चाहिए और गाजा में फिलिस्तीनी निवासियों की संख्या को काफी कम करना चाहिए।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी “मांग” गाजा को “हॉटबेड” बनने से रोकने की है, जहां 20 लाख लोग नफरत पर पलते हैं और इजरायल को नष्ट करने की आकांक्षा रखते हैं।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine