डेविड वार्नर ने लिया वनडे क्रिकेट से सन्यास का ऐलान…

डेविड वार्नर ने लिया वनडे क्रिकेट से सन्यास का ऐलान…

सिडनी में अपने विदाई टेस्ट मैच से पहले, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

वार्नर ने सोमवार को एससीजी में एक भावनात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं निश्चित रूप से एकदिवसीय क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था, इसे पार करना और भारत में इसे जीतना, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है।”

उन्होंने कहा, “तो मैं आज उन फॉर्मों से संन्यास लेने का फैसला करूंगा, जो मुझे दुनिया भर में कुछ अन्य लीगों में जाने और खेलने की अनुमति देता है और एक दिवसीय टीम को थोड़ा आगे बढ़ने में मदद करता है।”

हालाँकि, वार्नर ने यह भी सुझाव दिया कि यदि वह “दो साल के समय में अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें किसी की ज़रूरत है”, तो वह 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वापसी पर विचार करेंगे।

161 खेलों में भाग लेने और लगभग 7000 रन बनाने वाले, वार्नर 2015 के साथ-साथ हाल ही में 2023 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, जहां वह ऑस्ट्रेलिया के अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी चिढ़ाया कि ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम से शायद वह 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास नहीं ले सकेंगे।

उन्होंने कहा, “हो सकता है कि यह सिर्फ मैं (सेवानिवृत्त) नहीं हूं, बल्कि किसी और ने भी (किसी और ने) कुछ नहीं कहा है, इसलिए मुझे लगता है कि यह सिर्फ मैं हूं।” “लेकिन यह एक ऐसा निर्णय था जिसके साथ मैं बहुत सहज था।”

इस गर्मी के बाद टी20 विश्व कप होने के कारण, वार्नर ने बिग बैश लीग के अगले सीज़न में भाग लेने में भी अपनी रुचि व्यक्त की। उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से अगले साल बिग बैश खेलने के लिए उत्सुक हूं। मुझे ऐसा करने की अनुमति देने के लिए पर्दे के पीछे बातचीत होगी।”

E-Magazine