सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर आएंगे,19 हेल्थ एटीएम की देंगे सौगात…

सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर आएंगे,19 हेल्थ एटीएम की देंगे सौगात…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे और जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हाइटेक चिकित्सा सेवा का विस्तार करते हुए 19 हेल्थ एटीएम की सौगात देंगे। योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से गोद लिए गए 500 टीबी रोगियों को पोषण पोटली भी वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सीधे गोरखपुर आने वाले थे, लेकिन अब उनका दौरा रविवार को होगा। रविवार को अपराह्न तीन बजे वे हेल्थ एटीएम के शुभारंभ समारोह के अवसर पर 19 नए हेल्थ एटीएम का उपहार देंगे। हेल्थ एटीएम से करीब पांच दर्जन जांच की सुविधा मिलेगी

ये हेल्थ एटीएम सांसद रवि किशन शुक्ल के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए गए हैं। इन हेल्थ एटीएम से 15 प्रकार की जांच बिना रक्त के और 40 प्रकार की जांच रक्त से की जाएगी। साथ ही इन हेल्थ एटीएम को टेली कंसल्टेशन की सुविधा से भी जोड़ा जाएगा। इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के गोरखपुर ब्रांच के चेयरमैन शिवेंद्र विक्रम सिंह व सेक्रेटरी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री पांच टीबी रोगियों को अपने हाथों से पोषण पोटली सौंपेंगे। शेष को रेडक्रॉस सोसाइटी के लोग उपलब्ध कराएंगे।

E-Magazine