साइफरॉक एक्स1 हार्डवेयर वॉलेट को कॉइन ब्यूरो ने दी हाई रेटिंग

साइफरॉक एक्स1 हार्डवेयर वॉलेट को कॉइन ब्यूरो ने दी हाई रेटिंग

नई दिल्ली, 29 दिसंबर (आईएएनएस)। लीडिंग वेब3 सिक्योरिटी स्टार्टअप साइफरॉक ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसके प्रोडक्ट साइफरॉक एक्स1 हार्डवेयर वॉलेट को वेब3 और ब्लॉकचेन स्पेस में अग्रणी प्रभावशाली कॉइन ब्यूरो द्वारा 4.8/5 की रेटिंग दी गई है।

यह कॉइन ब्यूरो द्वारा किसी कोल्ड वॉलेट को दी गई अब तक की सबसे हाई रेटिंग है।

कॉइन ब्यूरो ने कहा, ”साइफरॉक एक्स1 एक हार्डवेयर वॉलेट है जो यूजर्स की प्राइवेट की (कुंजी) और सीड फ्रेज को स्टोर करने के लिए एन्क्रिप्टेड एनएफसी-बेस्ड कार्ड का उपयोग करता है। यह उन लोगों के लिए एक इंडस्ट्री-लीडिंग सिक्योर ऑप्शन प्रदान करता है जो अपनी संपत्ति की रक्षा करना चाहते हैं और सीड फ्रेज से जुड़े जोखिमों को कम करना चाहते हैं। पोर्टफोलियो मैनेजमेंट और 4 वॉलेट तक के लिए सीड फ्रेज वॉल्ट के रूप में कार्य करने की क्षमता के साथ, साइफरॉक हमारे द्वारा समीक्षा किए गए सबसे सुरक्षित वॉलेट में से एक है।”

रोहन अग्रवाल और विपुल सैनी द्वारा 2019 में स्थापित, साइफरॉक लोगों को सशक्त बनाने के मिशन पर है, जो उनकी क्रिप्टोकरेंसी और एनएफटी जैसी डिजिटल संपत्तियों पर अभूतपूर्व नियंत्रण प्रदान करता है।

प्राइवेट की मैनेजमेंट में क्रांति लाने के लिए डिजाइन की गयी साइफरॉक एक्स1, वर्तमान क्रिप्टो वॉलेट सॉल्यूशन के सामने आने वाली मुख्य चुनौतियों का समाधान करती है।

अग्रवाल ने कहा, ”हम कॉइन ब्यूरो से यह असाधारण रेटिंग प्राप्त कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह क्रिप्टो सिक्योरिटी को फिर से परिभाषित करता है। हमें ‘मेक इन इंडिया’ पहल का हिस्सा होने पर भी गर्व है, जो भारत द्वारा ग्लोबल टेक लैंडस्केप में लाए गए इनोवेशन और क्वालिटी को प्रदर्शित करता है।”

साइफरॉक एक्स1 सिक्योर क्रिप्टो स्टोरेज के लिए एक ओपन-सोर्स हार्डवेयर वॉलेट है, जो ट्रांसपेरेंसी को अपनाता है और यूजर्स को जांच और वेरिफिकेशन के लिए कोडबेस तक एक्सेस प्रदान करता है। लीडिंग सिक्योरिटी फर्म कीलैब्स और वॉलेटस्क्रूटनी द्वारा वॉलेट का कड़ा ऑडिट किया गया, जिससे क्रिप्टो स्टोरेज के लिए दुनिया के बेस्ट हार्डवेयर वॉलेट के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हो गई।

साइफरॉक एक्स1 कोल्ड वॉलेट सीड फ्रेज बैकअप से जुड़े जोखिमों को समाप्त करता है, संभावित कमजोरियों या विफलता के सिंगल प्वाइंट के खिलाफ बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करता है।

साइफरॉक एक्स1 के साथ, मेटल या पेपर बैकअप जैसे सीड फ्रेज बैकअप की कोई आवश्यकता नहीं है।

यूजर्स चार वॉलेट तक के सीड फ्रेड इम्पोर्ट कर सकते हैं और सीड फ्रेज बैकअप के रूप में साइफरॉक एक्स1 का उपयोग कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यूजर इन सभी वॉलेट के पोर्टफोलियो को साइफरॉक द्वारा डिजाइन और डेवलप एक ही ऐप में भी मैनेज कर सकते हैं।

यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस के साथ, साइफरॉक एक्स1 हार्डवेयर वॉलेट शुरुआती और अनुभवी दोनों यूजर्स के लिए सुलभ है।

सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कीलैब्स द्वारा कॉइन ब्यूरो रेटिंग और सिक्योरिटी ऑडिट पर जोर देते हुए, सैनी ने कहा, “हमारा मिशन व्यक्तियों को उनकी क्रिप्टो संपत्तियों और पर्सनल डेटा पर कंट्रोल के साथ सशक्त बनाना है और साइफरॉक एक्स1 जैसे हार्डवेयर वॉलेट उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

साइफरॉक एक्स1 में डुअल-चिप आर्किटेक्चर, ओएलईडी (ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायोड) डिस्प्ले और ऑफलाइन ट्रांजेक्शन वेरिफिकेशन के लिए ईएएल6 प्लस सिक्योरिटी सर्टिफिकेशन की सुविधा है, जो बैंक-ग्रेड सिक्योरिटी सुनिश्चित करता है। वॉलेट मूल रूप से वॉलेटकनेक्ट के साथ एकीकृत होता है, जिससे डेफी एक्टिविटीज के लिए पसंदीदा डीएपी के साथ कनेक्शन की सुविधा मिलती है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine