कारोबार में पीएसयू स्टॉक सूचकांकों का प्रदर्शन बेहतर

कारोबार में पीएसयू स्टॉक सूचकांकों का प्रदर्शन बेहतर

नई दिल्ली, 26 दिसंबर (आईएएनएस)। पीएसयू शेयरों में मंगलवार को कारोबार के दौरान 11 फीसदी तक की तेजी देखी गई। मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 235 अंक ऊपर 71,342.29 अंक पर है, वहीं निफ्टी 21,431.75 पर कारोबार कर रहा है।

कई पीएसयू शेयरों में तेजी के साथ बीएसई सीपीएसई सूचकांक सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला सूचकांक है। एचओसीएल 11 फीसदी, मझगांव डॉक 8 फीसदी, एमएसटीसी 8 फीसदी, जीआरएसई 7 फीसदी, एनएलसी इंडिया 6 फीसदी, भारत डायनेमिक्स 5 फीसदी और एनएमडीसी 4 फीसदी ऊपर है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार का कहना है कि अमेरिकी बाजार की अगुवाई में दिसंबर में वैश्विक तेजी ने ज्यादातर बाजारों को काफी ऊपर उठाया है और भारत भाग्यशाली है कि उसे चुनाव नतीजों से भी उछाल मिला है।

दिसंबर में निफ्टी में 6 फीसदी की तेजी ने बाजार को थोड़ा गर्म कर दिया है। अब नए साल में ही ज्यादा एक्शन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, हाई वैल्यूएशन एक चिंता बनी हुई है।

हालांकि, अमेरिकी मुद्रास्फीति, बांड यील्ड और डॉलर सूचकांक में गिरावट के साथ वैश्विक बाजार अनुकूल बना हुआ है।

वर्तमान बाजार संदर्भ में गिरावट पर खरीदारी सबसे अच्छी रणनीति बनी हुई है। सुरक्षा लार्ज-कैप में है। उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल सेक्टर चक्रीय तेजी के लिए अच्छी स्थिति में है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine