एजीआई से जीपीटी-5 तक, चैटजीपीटी यूजर 2024 में सैम ऑल्टमैन से यही चाहते हैं

एजीआई से जीपीटी-5 तक, चैटजीपीटी यूजर 2024 में सैम ऑल्टमैन से यही चाहते हैं

नई दिल्ली, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। ओपनएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ सैम ऑल्टमैन ने चैटजीपीटी यूजरों के कुछ शीर्ष अनुरोधों को सूचीबद्ध किया है, जिन्हें वे चाहते हैं कि कंपनी 2024 में पूरा करे।

ऑल्टमैन ने जीपीटी-5 लैंग्वेज मॉडल से लेकर आर्टिफिशियल जनरल इंटेलिजेंस (एजीआई), बेहतर जीपीटी और बेहतर वॉयस मोड से जागरूकता/व्यवहार की डिग्री पर नियंत्रण तक, चैटजीपीटी यूजरों के 12 शीर्ष अनुरोधों को सूचीबद्ध किया है।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “कुछ सामान्य अनुरोध: एजीआई (कृपया थोड़ा धैर्य रखें), जीपीटी-5, बेहतर वॉयस मोड, उच्च दर सीमा, बेहतर जीपीटी, बेहतर तर्क, जागरूकता/व्यवहार की डिग्री पर नियंत्रण, वीडियो, वैयक्तिकरण, बेहतर ब्राउज़िंग, ‘साइन इन करें’ ओपनएआई’ और ओपन सोर्स,’ से संबंधित हैं।

ऑल्टमैन ने कहा कि वह आगामी अनुरोधों को पढ़ते रहेंगे और “जितना संभव हो सकेगा उतना स्वीकार करेंगे (और कई अन्य चीजें जिनके बारे में हम उत्साहित हैं और जिनका यहां उल्लेख नहीं किया गया है)।”

कंप्यूटर विज्ञान में एजीआई व्यापक या संपूर्ण ज्ञान और संज्ञानात्मक कंप्यूटिंग क्षमताओं वाला एक बुद्धिमान प्रणाली है।

इस महीने की शुरुआत में, ऑल्टमैन ने टाइम पत्रिका को बताया कि एजीआई मानवता द्वारा अब तक आविष्कार की गई सबसे शक्तिशाली तकनीक होगी।

“हमें बदलाव करना होगा। हमने हमेशा कहा कि हम नहीं चाहते कि एजीआई को कुछ लोगों के एक छोटे समूह द्वारा नियंत्रित किया जाए, हम चाहते थे कि इसका लोकतांत्रिकरण किया जाए। और हमने स्पष्ट रूप से इसे गलत समझा। इसलिए मुझे लगता है कि अगर हम अपनी शासन संरचना में सुधार नहीं करते हैं, अगर हम दुनिया के साथ बातचीत करने के तरीके में सुधार नहीं करते हैं, तो लोगों को ओपनएआई पर भरोसा नहीं करना चाहिए। लेकिन हम इसमें सुधार करने के लिए बहुत प्रेरित हैं।”

ओपनएआई ने नवंबर में कंपनी के पहले डेवलपर सम्मेलन में अपने जी-4 टर्बो भाषा मॉडल की घोषणा की।

ऑल्टमैन के अनुसार, “मुझे लगता है कि एजीआई मानवता द्वारा अब तक आविष्कार की गई सबसे शक्तिशाली तकनीक होगी, विशेष रूप से विश्व स्तर पर सूचना तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने में।”

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine