टेस्ट में भी विकेट कीपिंग को लेकर उत्सुक हैं केएल राहुल : रोहित

टेस्ट में भी विकेट कीपिंग को लेकर उत्सुक हैं केएल राहुल : रोहित

सेंचुरियन, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाना है। केएल राहुल का पहली बार टेस्ट क्रिकेट में भारत का विकेटकीपर बनना लगभग तय है। कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के शुरूआती मैच से पहले कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज खुद यह भूमिका निभाने के लिए उत्सुक है।

ईशान किशन के व्यक्तिगत कारणों से श्रृंखला से हटने और ऋषभ पंत के टीम से बाहर रहने के कारण राहुल के लिए टेस्ट टीम में एक विकेटकीपर के रूप में अपनी जगह दोबारा हासिल करने का मौका खुल गया है।

भारतीय टीम में केएल राहुल की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हर क्रिकेटर को किसी न किसी तरह के बदलाव से गुजरना पड़ता है या अपने करियर में एक अलग भूमिका निभानी पड़ती है। ऐसे कुछ ही क्रिकेटर होते हैं जो एक ही स्थिति में टिके रहते हैं और अपने करियर के दौरान उस स्थिति में वही भूमिका निभाते हैं। वह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह खुद भी उस भूमिका को निभाने के लिए काफी उत्सुक हैं।”

रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह हमें मध्य क्रम में पांच/छह/सात पर एक ठोस बल्लेबाज को खिलाने का विकल्प देता है। उन्हें यहां खेलने का अनुभव है। पिछली बार उन्होंने शतक जड़ा था। हालांकि, उन्होंने वहां पारी की शुरुआत की थी और इस बार वह मध्यक्रम में खेंलेंगे। यहां तक कि मुझे भी लगता है कि वह वनडे में मध्यक्रम में जिस स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं, हमने देखा है कि वह ज्यादातर चीजें सही करते हैं।”

एक महीने से अधिक समय पहले अहमदाबाद में वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद से रोहित ने कोई मैच नहीं खेला है। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि फाइनल के दुख से उबरना कठिन था, लेकिन अब वह एक कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine