झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, एक सरकारी स्कूल का टीचर

झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, एक सरकारी स्कूल का टीचर

रांची, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति मोर्चा) के तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। इनमें से एक कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी एक सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत है, लेकिन नक्सली संगठन के लिए सक्रिय था।

गिरफ्तार किए गए दो अन्य नक्सलियों में एरिया कमांडर सूरज कुमार लोहरा उर्फ सर्वनाश, अनिल लोहरा शामिल हैं। ये सभी कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी के घर इकट्ठा होकर कांट्रैक्टर्स और कारोबारियों से लेवी (रंगदारी) वसूलने की योजना बना रहे थे।

लातेहार पुलिस ने इनके पास से एक लोडेड पिस्तौल, एक बोलेरो, दो मोटरसाइकिल, चार जिंदा कारतूस, दो वॉकी- टॉकी, सात एंड्रॉयड मोबाइल, चार की-पैड मोबाइल, चार चार्जर, दो राउटर, चार सिम, एक पिट्ठू, दो वर्दियां बरामद की हैं।

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार सहायक शिक्षक कमलेश्वर सिंह उर्फ गुरु जी नक्सलियों को शरण देता था। वह नक्सलियों को आने-जाने के लिए गाड़ी भी मुहैया कराता था। उसके घर पर नक्सली संगठन का सुप्रीमो पप्पू लोहरा, सबजोनल कमांडर लवलेश गंझू समेत अन्य कई नक्सली मौजूद थे, लेकिन भागने में सफल रहे।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

E-Magazine