ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम घोषित!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम घोषित!

श्रेयंका के अलावा बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक को भी वनडे टीम में जगह दी गई है। इशाक ने भी इंग्लैंड के खिलाफ टी20I से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। श्रेयंका और इशाक दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। श्रेयंका महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सैका इशाक मुंबई इंडियंस के लिए खेलती हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए सोमवार, 25 दिसंबर को भारतीय महिला टीम की घोषणा हुई। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाली श्रेयंका पाटिल को वनडे टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच में श्रेयंका ने 5 विकेट लिए और सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20I मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

श्रेयंका के अलावा बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक को भी वनडे टीम में जगह दी गई है। इशाक ने भी इंग्लैंड के खिलाफ टी20I से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। श्रेयंका और इशाक दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। श्रेयंका महिला प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सैका इशाक मुंबई इंडियंस के लिए खेलती हैं। दोनों साल 2023 में उद्घाटन सीजन में दोनों ने अपनी छाप छोड़ी थी।

तेज गेंदबाज तितास साधु ने बनाई टीम में जगह

टीम में युवा तेज गेंदबाज तितास साधु को टी20 और वनडे टीम में जगह बनाई है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने 1977 के बाद ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली पहली भारतीय कप्तान बनीं। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया। बता दें कि तीन वनडे मैच वानखेड़े में 28, 30 दिसंबर और 2 जनवरी को होंगे। मुंबई में डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी 5, 7 और 9 जनवरी को तीन टी20 मैचों की मेजबानी करेगी।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, हरलीन देयोल

T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि

E-Magazine