रिकॉर्ड तोड़ आईपीएल डील के बावजूद लाल गेंद क्रिकेट अभी भी मेरे लिए सर्वोच्च है:मिचेल स्टार्क

रिकॉर्ड तोड़ आईपीएल डील के बावजूद लाल गेंद क्रिकेट अभी भी मेरे लिए सर्वोच्च है:मिचेल स्टार्क

मेलबर्न, 24 दिसंबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी के अगुआ मिशेल स्टार्क के हाल की नीलामी में 24.75 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत के साथ आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने के बावजूद, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जोर देकर कहा कि लाल गेंद से क्रिकेट खेलना अभी भी उनकी शीर्ष प्राथमिकता है।

पिछले हफ्ते, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2024 से पहले स्टार्क की सेवाएं हासिल करने के लिए कड़ी बोली लगाई थी। स्टार्क ने अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के बाद आराम करने और अपनी पत्नी, ऑस्ट्रेलिया महिला कप्तान एलिसा हीली के साथ समय बिताने के लिए आईपीएल के पिछले आठ सीज़न को छोड़ दिया था।

लेकिन 4-30 जून तक वेस्ट इंडीज और यूएसए में पुरुष टी20 विश्व कप से पहले होने वाले आईपीएल 2024 का मतलब है कि स्टार्क ने आईपीएल नीलामी में नामांकन किया है और मार्च से मई तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं।

“लाल गेंद अभी भी मेरे लिए सबसे ऊपर है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर मुझे मेरे चाहने से पहले बता देगा (जब टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का समय होगा), लेकिन अगले साल यह एक उपयुक्त वर्ष है। यह बहुत शांत है, ऐसा कुछ नहीं है मार्च में न्यूज़ीलैंड और अगले साल गर्मियों में टेस्ट मैच।”

स्टार्क ने 26 दिसंबर से एमसीजी में दूसरे ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच से पहले पत्रकारों से कहा, “टी20 विश्व कप है, आईपीएल और टूर्नामेंट में क्रिकेट की गुणवत्ता को देखते हुए यह अच्छी संभावना है। कार्यक्रम के संदर्भ में, यह बहुत शांत है।”

आईपीएल नीलामी में प्रवेश के बारे में बात करते हुए, स्टार्क ने कहा, “मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। यह (आईपीएल के लिए) अपना नाम वापस रखने और यह देखने का एक उपयुक्त समय है कि क्या मैं चाहता था। नेट्स में गेंदबाजी करने के बजाय अप्रैल और मई – आम तौर पर वहां (उसका सामना करने के लिए) कोई बेहतर नहीं है – इसलिए आईपीएल में जाकर खेलना और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को परखना अधिक दिलचस्प है।”

ऑस्ट्रेलिया आठ दिनों के ब्रेक के बाद खेलने के लिए तैयार है, स्टार्क को लगता है कि हर कोई बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार है। “यह निश्चित रूप से एशेज में हमारे जैसा कार्यक्रम नहीं है। पर्थ और मेलबर्न आने के बीच हमारे पास कुछ दिन हैं, और फिर पाकिस्तान श्रृंखला और वेस्टइंडीज श्रृंखला के बीच कुछ दिन हैं।

“फिर हमारे टेस्ट समर और न्यूजीलैंड जाने के बीच में हमें व्हाइट-बॉल सीरीज (विंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ) मिली है। हम एशेज कार्यक्रम पर नजर डालते हैं और आठ सप्ताह में छह टेस्ट मैच कुछ ऐसा था जो हर समय नहीं होता है । जिस तरह से हम सभी इस समय महसूस कर रहे हैं, हम जाने के लिए तैयार हैं।”

स्टार्क ने यह कहते हुए अपनी बात समाप्त की कि ऑस्ट्रेलिया खेमे में हर कोई इस बात से आश्चर्यचकित था कि पर्थ में टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज तेज गति से गेंदबाजी नहीं कर सके। “मुझे लगता है कि हर कोई पाकिस्तान के गेंदबाजों की कम गति से थोड़ा आश्चर्यचकित था, जबकि आप आम तौर पर कुछ लोग 150 (किमी प्रति घंटे) की गति तक पहुंचने के आदी हैं। मुझे नहीं लगता कि गति ही सब कुछ है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक भूमिका निभाता है और मदद कर सकता है।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine