टखने की चोट के कारण हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं: रिपोर्ट

टखने की चोट के कारण हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 23 दिसंबर (आईएएनएस) भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या टखने की चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी 2024 से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से चूक सकते हैं, ऐसा शनिवार को एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

एनडीटीवी ने रिपोर्ट किया कि पांड्या, जो वर्तमान में एकदिवसीय विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान लगी टखने की चोट के कारण बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं, शायद समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से चूकने की संभावना है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है और कोई कह सकता है कि आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है।”

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के दौरान पांड्या की चोट पर अपडेट देते हुए कहा था कि ऑलराउंडर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की महत्वपूर्ण श्रृंखला से पहले उपलब्ध होंगे।

विश्व कप के दौरान पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी पर गेंद को रोकने की कोशिश के दौरान पांड्या को उनके टखने में चोट लग गई थी। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

शाह ने यहां डब्ल्यूपीएल नीलामी के मौके पर कहा”हम दैनिक आधार पर इस पर (पांड्या की चोट की) निगरानी कर रहे हैं। वह एनसीए में ही हैं, वह बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जैसे ही वह फिट होंगे हम आपको समय पर बता देंगे। वह अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं।”

इस बीच हार्दिक पांड्या के इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में हिस्सा लेने को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं।

एनडीटीवी की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, जबकि आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी भागीदारी पर संदेह बना हुआ है।’

25 नवंबर को, रिटेंशन विंडो समाप्त होने के एक दिन बाद, हार्दिक को गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में स्थानांतरित कर दिया गया, जो उनकी पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी थी।

बाद में, 15 दिसंबर को उन्हें लंबे समय से कप्तान रहे रोहित शर्मा की जगह आईपीएल सीज़न 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine