यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बना : सीएम योगी

यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बना : सीएम योगी

बिजनौर, 23 दिसंबर (आईएएनएस)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के क्रम में शनिवार को बिजनौर पहुंचे। योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 121वीं जयंती के अवसर पर प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को चेक और लैपटॉप दिए।

सीएम योगी ने बिजनौर के नजीबाबाद में स्थित एक निजी स्कूल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बन गया है। गंगा एक्सप्रेसवे से मेरठ से वाया बिजनौर और हरिद्वार को जोड़ेंगे। पहले उत्तर प्रदेश की पहचान दंगों के लिए होती थी। दंगाइयों को खुली छूट मिली हुई थी। अब डबल इंजन की सरकार में उत्तर प्रदेश में दंगे नहीं होते। यहां सब कुछ चंगा है। बेटियां स्कूल जाती हैं। कानून बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। डबल इंजन की सरकार विकास को बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ा रही है। उत्तर प्रदेश अपनी ताकत एवं सामर्थ्य से देश के विकास का इंजन बन रहा है।

योगी ने कहा, “नो कर्फ्यू नो दंगा, यूपी में सब चंगा। माफिया-अपराधी हो गए अतीत, यूपी बना है सुरक्षा, खुशहाली और रोजगार का प्रतीक।” यूपी अब कर्फ्यू के लिए नहीं, कांवड़ यात्रा के लिए पहचाना जा रहा है। माफिया-अपराधी अब प्रदेश छोड़कर भागने पर मजबूर हैं या जेल की हवा खा रहे हैं। प्रदेश में 2017 से पहले बहन-बेटियां, व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। आज जहां व्यापारी भी सुरक्षित, बेटियां भी सुरक्षित हैं और शहर भी सुरक्षित हैं। पहले कांवड़ियों पर पत्थरबाजी की घटनाएं होती थीं। आज प्रदेश कांवड़ यात्रा के लिए पहचाना जा रहा है। कोई भी कांवड़ यात्रा में परेशानी पैदा नहीं कर सकता। प्रदेश में कांवड़ यात्रा पर फूलों की वर्षा होती है। सभी धार्मिक जुलूस शांतिपूर्वक निकलते हैं। सभी पर्व-त्योहार उल्लासपूर्वक मनाए जाते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि भूख और बीमारी से कोई मौत नहीं होगी, डबल इंजन सरकार इसकी गारंटी देने आई है। आयुष्मान कार्ड से गरीबों का मुफ्त इलाज हो रहा है। एक साल में पांच लाख तक के इलाज की गारंटी है। गरीबों को मुफ्त राशन देने का काम उनकी सरकार ने किया है। पहले की सरकारें गरीबों को भूख, बीमारी और मकान के अभाव में मार देती थी।

सीएम योगी ने कहा कि एक जिला एक उत्पाद से उद्यमियों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिली है। उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ गरीब लोगों को राशन वितरण का लाभ दिया जा रहा है। आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला उत्तर प्रदेश बन गया है। अर्थव्यवस्था की रफ्तार को देखकर कहा जा सकता है कि अगले तीन से चार वर्षों में उत्तर प्रदेश पहले पायदान पर पहुंच जाएगा।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एबीएम

E-Magazine