कोलोराडो के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्रंप के समर्थन में उतरे रामास्वामी

कोलोराडो के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्रंप के समर्थन में उतरे रामास्वामी

वाशिंगटन, 20 दिसंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति पद के भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की “अयोग्यता” वापस न लिए जाने की स्थिति में कोलोराडो प्राथमिक मतदान से अपना नाम वापस लेने की प्रतिज्ञा की है।

रामास्वामी का यह कदम कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंगलवार को ट्रम्प को प्रांत के राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव में भाग लेने से प्रतिबंधित करने के बाद आया है। अदालत ने फैसला सुनाया कि वह 6 जनवरी 2021 को “विद्रोह” में शामिल थे।

रामास्वामी ने अपने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के प्रतिद्वंद्वी के समर्थन में दृढ़ता से आगे आते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “यह लोकतंत्र पर वास्तविक हमले का उदाहरण है: एक अमेरिकी की प्रकृति और संविधान के विरुद्ध और अभूतपूर्व निर्णय है। डेमोक्रेट न्यायाधीशों का एक समूह कोलोराडो में ट्रम्प को रोक रहा है।

“ट्रम्प को प्रांत की चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति नहीं देने की स्थिति में मैं कोलोराडो जीओपी प्राइमरी से हटने की प्रतिज्ञा करता हूं।”

इसके अलावा, 38 वर्षीय उद्यमी ने अपने साथी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों – रॉन डेसेंटिस, क्रिस क्रिस्टी और निक्की हेली से भी “तुरंत” ऐसा करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने में उनकी विफलता का मतलब होगा कि “वे इस अवैध पैंतरेबाज़ी का मौन समर्थन कर रहे हैं जिसके हमारे देश के लिए विनाशकारी परिणाम होंगे”।

शीर्ष प्रांतीय अदालत ने 6 जनवरी 2021 के हमले में ट्रम्प की भूमिका का हवाला दिया जब समर्थकों की भीड़ ने अमेरिकी कांग्रेस पर – उनके आग्रह और निर्देश पर – हमला किया, ताकि सांसदों को जो बाइडेन को अगले राष्ट्रपति के रूप में प्रमाणित करने से रोका जा सके।

यह फैसला अमेरिकी संविधान के संशोधन 14 के तहत आया है जो विद्रोह में शामिल लोगों को राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से रोकता है।

रामास्वामी ने कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप को इस चुनाव में भाग लेने से रोकने के लिए हर तरह की कोशिश करने के बाद, द्विदलीय प्रतिष्ठान अब उन्हें दोबारा पद संभालने से रोकने के लिए एक नई रणनीति अपना रहा है: 14वां संशोधन।”

ट्रम्प अभियान के प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार रात को अपील दायर की जाएगी।

फॉक्स न्यूज के अनुसार, ट्रम्प से संबंधित अयोग्यता के मुकदमे टेक्सास, नेवादा और विस्कॉन्सिन सहित 13 प्रांतों में लंबित हैं।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine