अंजनी कुमार को तेलंगाना के डीजीपी पद पर नहीं किया गया बहाल

अंजनी कुमार को तेलंगाना के डीजीपी पद पर नहीं किया गया बहाल

हैदराबाद, 20 दिसंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना के तत्कालीन डीजीपी अंजनी कुमार, जिन्हें चुनाव आयोग ने 3 दिसंबर को मतगणना जारी रहने के बीच बढ़त देखकर राज्य कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात करने के कारण निलंबित कर दिया था, उन्हें शीर्ष पद पर बहाल नहीं किया गया है।

रवि गुप्ता, जिन्हें अंजनी कुमार के स्थान पर डीजीपी नियुक्त किया गया था, शीर्ष पद का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार संभालते रहेंगे, भले ही उन्हें स्थानांतरित कर पुलिस महानिदेशक, समन्वय के रूप में तैनात किया गया हो।

रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली नई कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारियों का बड़ा फेरबदल किया। कुल 20 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

अंजनी कुमार, जिनका निलंबन पिछले सप्ताह चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया था और जो पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे थे, को सड़क सुरक्षा प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में तैनात किया गया है। वह आयुक्त, मुद्रण एवं लेखन सामग्री का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

सी.वी. आनंद, जिन्हें अक्टूबर में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद चुनाव आयोग द्वारा हैदराबाद पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था, को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के रूप में तैनात किया गया है।

राज्य पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड, तेलंगाना के प्रबंध निदेशक, राजीव रतन को महानिदेशक सतर्कता और प्रवर्तन के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

अभिलाषा बिष्ट, अतिरिक्त महानिदेशक, कल्याण एवं खेल और एचएफएसी और होम गार्ड और प्रभारी समन्वय को आरबीवीआरआर तेलंगाना राज्य पुलिस अकादमी के निदेशक के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कार्मिक, डॉ.सौम्या मिश्रा को महानिदेशक, कारागार एवं सुधारात्मक सेवाओं के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

शिखा गोयल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, महिला सुरक्षा, एसएचई टीम और भरोसा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वह निदेशक, साइबर सुरक्षा ब्यूरो और तकनीकी सेवाओं का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगी।

सीआईडी, तेलंगाना के अतिरिक्त महानिदेशक, महेश एम भाक्वावत को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, रेलवे और सड़क सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया है।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine