यश दयाल को आरसीबी ने 5 करोड़ में खरीदा, सिद्धार्थ को एलएसजी ने 2.4 करोड़ में खरीदा

यश दयाल को आरसीबी ने 5 करोड़ में खरीदा, सिद्धार्थ को एलएसजी ने 2.4 करोड़ में खरीदा

दुबई, 19 दिसंबर (आईएएनएस) यश दयाल को एक नया घर मिला, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 5 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि तमिलनाडु के बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी में अनकैप्ड गेंदबाजों के लिए बोली की जंग हमेशा की तरह तीव्र थी क्योंकि आरसीबी और एलएसजी ने अपने खिलाड़ियों को हासिल करने के लिए हरसंभव प्रयास किया।

जैसे ही नीलामीकर्ता की आवाज़ कमरे में गूँजी, ध्यान का केंद्र युवा और प्रतिभाशाली गेंदबाज़ों पर पड़ा, जो प्रतिष्ठित आईपीएल फ्रेंचाइजी में से एक में प्रतिष्ठित स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

बाएं हाथ के होनहार तेज गेंदबाज दयाल के लिए नीलामी 20 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ शुरू हुई। गुजरात टाइटन्स ने तुरंत अपना पैडल उठाया, जो उनकी सेवाओं को सुरक्षित करने के लिए उनकी उत्सुकता का संकेत था।

हालाँकि, जैसे-जैसे बोलियाँ बढ़ती गईं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दयाल के बाएं हाथ के कोण के साथ एक भारतीय त्वरित खिलाड़ी की आवश्यकता को पहचानते हुए मैदान में प्रवेश किया। 1 करोड़, 2 करोड़, 3 करोड़ और 4 करोड़ अंकों को पार करते हुए बोली युद्ध अभूतपूर्व ऊंचाई पर पहुंच गया।

आरसीबी ने, टाइटन्स के दबाव से विचलित हुए बिना, बोली को 5 करोड़ तक बढ़ा दिया और अंततः दयाल के लिए सौदा पक्का कर लिया।

इस बीच, भारत के लिए अंडर19 विश्व कप खिलाड़ी सुशांत मिश्रा को एक उत्साही बोली युद्ध के बाद, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद शामिल थी, टाइटन्स के साथ 2.20 करोड़ रुपये में अपना नया घर मिल गया।

इसके बाद सुर्खियों का रुख बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह पर गया, जो पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके थे। 20 लाख रुपये के मामूली बेस प्राइस के साथ, उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने उतनी ही कीमत पर खरीदा।

रॉयल्स और सनराइजर्स दोनों में इतिहास रखने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने बोली लगाने में उत्साह पैदा कर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने प्रक्रिया शुरू की, लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच जमकर मुकाबला हुआ। अंततः, टाइटंस ने त्यागी को 60 लाख रुपये में सुरक्षित कर लिया।

नीलामी मानव सुथार के साथ जारी रही, जिनका बेस प्राइस 20 लाख था। गुजरात टाइटन्स ने तेजी से बोली खोली और बंद की, जिससे सुथार को पिछले सीज़न में नेट गेंदबाज के रूप में उनकी भूमिका के लिए सुरक्षित कर लिया गया।

20 लाख के बेस प्राइस के साथ एम. सिद्धार्थ ने मंच पर प्रवेश किया और कई फ्रेंचाइजी का ध्यान आकर्षित किया। लखनऊ सुपर जाइंट्स और आरसीबी के बीच बोली की जबरदस्त जंग छिड़ गई और कीमत तेजी से 2 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। आख़िरकार, लखनऊ सुपर जायंट्स ने सिद्धार्थ को 2.4 करोड़ रुपये में हासिल कर लिया।

अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज कुलदीप यादव, इशान पोरेल और रसिख डार अनसोल्ड रहे, जबकि अनकैप्ड स्पिनर शिवा सिंह, मुरुगन अश्विन और पुलकित नारंग भी किसी भी बोली को आकर्षित करने में असफल रहे।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine