ब्राइटन पर जीत के साथ टॉप पर आर्सेनल

ब्राइटन पर जीत के साथ टॉप पर आर्सेनल

लंदन, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। गेब्रियल जीसस और काई हैवर्ट के गोल ने आर्सेनल को प्रीमियर लीग तालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंचा दिया। उसने ब्राइटन एंड होव एल्बियन पर 2-0 से बड़ी जीत हासिल की।

आर्सेनल इस सीज़न में पहली बार प्रीमियर लीग में टीम में बिना कोई बदलाव के खेल रही है। उसने शानदार शुरुआत की।

आर्सेनल के लिए गेब्रियल जीसस (53′) और काई हैवर्ट (87′) ने गोल दागे। वहीं ब्राइटन के खिलाड़ियों ने कुछ मौके जरूर बनाए लेकिन आर्सेनल के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं रहे।

प्रीमियर लीग की रिपोर्ट के अनुसार, साका ने आर्सेनल के लिए मैच का पहला शॉट लगाया, लेकिन उनके प्रयास को बार्ट वेरब्रुगेन ने बचा लिया।

ब्राइटन को आधे घंटे से ठीक पहले एक झटका लगा, जब डिफेंडर जोएल वेल्टमैन घुटने की चोट के कारण बाहर चले गए। यहां से ब्राइटन के लिए चुनौतियां बढ़ती चली गई। मगर दोनों टीमों ने शुरुआती मुकाबले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

पहला हाफ गोलरहित रहा लेकिन ब्रेक के बाद, ब्राइटन की डिफेंस से बाहर खेलने की चाल महंगी साबित हुई और अंत में 53 मिनट में आर्सेनल को बढ़त मिल गई।

इसके तुरंत बाद आर्सेनल के पास लगभग दूसरा मौका था, लेकिन बेन व्हाइट के हेडर को लुईस डंक ने लाइन से बाहर कर दिया। हालांकि, ब्राइटन खेल के अंत में बराबरी करने के करीब आ गया जब कोरू मितोमा के एक कम क्रॉस का सामना पास्कल ग्रॉस से हुआ, लेकिन जर्मन केवल करीबी सीमा से साइड-नेटिंग को हिट कर सका।

तीन मिनट शेष रहने पर, आर्सेनल ने अंततः एक दूसरा गोल दागा। सब्स्टीट्यूट एडी नेकेतिया ने मौका बनाया और काई हैवर्ट ने पूरा फायदा उठाते हुए गोल पूरा किया।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine