उड़ान ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत की 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

उड़ान ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत की 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उड़ान, जिसने पिछले हफ्ते 340 मिलियन डॉलर जुटाए थे, ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने एक लाभदायक व्यवसाय बनाने की दिशा में अपनी यात्रा में महत्वपूर्ण प्रगति की है। कस्टमर सेंट्रिक और एक्टिव रहते हुए हमारे पहले से ही प्रूवन बिजनेस मॉडल में प्रासंगिक हस्तक्षेप करना जारी रखा है।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “इन हस्तक्षेपों के चलते सिस्टम में कुछ बदलाव भी हुए हैं।”

बेंगलुरु स्थित कंपनी ने एसेंशियल बिजनेस (एफएमसीजी, स्टेपल और फार्मा) और डिस्क्रेशनरी बिजनेस (सामान्य माल, जीवन शैली और इलेक्ट्रॉनिक्स) को मर्ज करने के लिए सितंबर में अपनी बिजनेस यूनिट्स का पुनर्गठन किया।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “हम ई-कॉमर्स की शक्ति का लाभ उठाकर किराना कॉमर्स को आगे बढ़ाने और भारत के छोटे और मीडियम बिजनेस को सशक्त बनाने के अपने लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

2022 में उड़ान ने दो फेज में 500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। पिछले हफ्ते, बी2बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने यूके स्थित सेविंग्स और इंवेस्टमेंट फर्म एम एंड जी प्रूडेंशियल के नेतृत्व में सीरीज ई राउंड में 340 मिलियन डॉलर जुटाए और मौजूदा इंवेस्टर्स लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स और डीएसटी ग्लोबल ने हिस्सा लिया।

उड़ान ने कहा कि इसका उद्देश्य कस्टमर एक्सपीरियंस, मार्केट पेनिट्रेशन, स्ट्रैटजी वेंडर पार्टनरशिप को मजबूत करने और सप्लाई चेन और क्रेडिट के लॉन्ग-टाइम कैपेबिलिटीज को मजबूत करने के लिए नए फंड तैनात करना है।

उड़ान के को-फाउंडर और सीईओ वैभव गुप्ता ने कहा, ”ताजा फंडिंग विकास और लाभप्रदता की हमारी निरंतर यात्रा को सक्षम बनाती है, जिससे हम अगले 12-18 महीनों में सार्वजनिक-बाजार के लिए तैयार हो जाते हैं।”

2016 में स्थापित, बेंगलुरु स्थित उड़ान ने अब तक 1.8 बिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

वित्त वर्ष 2013 में, यूनिकॉर्न का परिचालन राजस्व 43 प्रतिशत घटकर 5,609 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2012 में 9,897.3 करोड़ रुपये था।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine