दक्षिण कोरिया सीजन के सबसे ठंडे मौसम की चपेट में आया, सोमवार को तापमान में और गिरावट होगी

दक्षिण कोरिया सीजन के सबसे ठंडे मौसम की चपेट में आया, सोमवार को तापमान में और गिरावट होगी

सियोल, 17 दिसंबर (आईएएनएस)। देश की मौसम एजेंसी ने कहा कि दक्षिण कोरिया रविवार को सीजन के सबसे ठंडे मौसम की चपेट में आ गया, सियोल में सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 12.4 डिग्री सेल्सियस नीचे तक गिर गया।

कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) ने भविष्यवाणी की है कि सोमवार सुबह तापमान में और गिरावट आएगी। राजधानी में सुबह का तापमान शून्य से 18 डिग्री सेल्सियस नीचे से शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने की उम्मीद है।

मौसम एजेंसी ने कहा कि गैंगवॉन प्रांत के डेगवालयोंग जिले में रविवार को सुबह का तापमान गिरकर शून्य से 16.8 डिग्री सेल्सियस नीचे और लगभग शून्य से 29.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि शीत लहर और भारी बर्फबारी के बीच, रविवार दोपहर को जेजू के दक्षिणी रिसॉर्ट द्वीप पर कुल 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार, ठंड ने जेजू अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को प्रभावित किया, जिसके कारण 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं और अन्य 97 उड़ानें विलंबित हुईं।

मौसम अधिकारियों ने कहा कि दोपहर 3:10 बजे तक जेजू के पहाड़ी इलाकों में 22.6 सेमी तक बर्फबारी हुई थी।

केएमए द्वारा देश के मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों के लिए भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी करने के एक दिन बाद जेजू हवाई अड्डे पर उड़ान रद्द की गई।

जेजू पुलिस ने पूरे द्वीप की सभी 1,100 सड़कों पर यातायात को नियंत्रित किया था और सड़कों पर केवल शीतकालीन उपकरणों वाले बड़े वाहनों को अनुमति दी।

शनिवार रात 9 बजे सियोल, बूसन, डेजॉन और डायगू सहित क्षेत्रों में शीत लहर की सलाह भी प्रभावी हुई। यह सलाह तब जारी की जाती है, जब लगातार दो दिनों से अधिक समय तक सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे चला जाता है या जब तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक गिरकर शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे चला जाता है।

रविवार को सियोल मेट्रोपॉलिटन सरकार ने कहा कि उसने शीत लहर की सलाह बरकरार रखी है और संभावित नुकसान के खिलाफ एहतियाती कदम उठाए हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

E-Magazine